पुरुष इस तरह कर सकते है बेहतर मेकअप
पुरुष इस तरह कर सकते है बेहतर मेकअप
Share:

यह समय वह है जब लड़के भी अपनी खूबसूरती को लेकर जागरूक हो गए है. वह भी लड़कियों की तरह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए उपाय करने लगे है. लड़के भी चाहे तो न्यूड मेकअप कर हेंडसम दिख सकते है. न्यूड मेकअप के जरिये बिलकुल नेचुरल लुक पा सकेंगे. न्यूड मेकअप को करते समय ध्यान रखें कि इसकी शुरूआत प्राइमर से होती है.

न्यूड मेकअप करने के लिए सबसे पहले आप आप अपने चेहरे को अच्छी तरह किसी फेस वाश का इस्तेमाल कर धो लें. स्किन की प्राकृतिक रंगत के अनुसार फाउंडेशन का चुनाव करें. ज्यादा गहरा शेड न चुनें. अपनी त्वचा की रंगत से थोड़ा हल्का शेड चुनें और इसे अपने गालों, नाक के उभरे हिस्से, ठोढ़ी और माथे पर लगाएं. शेड्स का चुनाव हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें. व्हाइट टोन के लिए पीच शेड इस्तेमाल करें। यह आपके चेहरे को ताजगी देगा.

व्हीटिश टोन के लिए गुलाबी रंग चुनें, जबकि डार्क टोन के लिए कारमल शेड का मेकअप बेस्ट रहेगा. अगर लड़किया भी यहीं मेकअप ट्राई करने वाली तो वो ग्लॉस या मैटिड लिपस्टिक के साथ आंखों के लिए नेचुरल शेज जैसे पिंक, कैमरल आदि का चुनाव कर सकती है. ध्यान रखें कि मस्कारा लगाने के बाद आईब्रो जेल बी जरूर लगाए. ये मेकअप लड़कों और लड़कियों दोनो के लिए उपयुक्त होता है.

ये भी पढ़े 

किचन की इन चीजों का इस्तेमाल कर स्किन ऐसे करे सॉफ्ट

पसीने की समस्या होने पर ऐसे करे मेकअप

स्किन निखारने के लिए करें ये घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -