कांग्रेस नेता के घर मिली सीक्रेट डायरी, 600 करोड़ों की हैरफेर का ब्यौरा
कांग्रेस नेता के घर मिली सीक्रेट डायरी, 600 करोड़ों की हैरफेर का ब्यौरा
Share:

बेंगलुरु मिली जानकारी के अनुसार एक चैनल द्वारा इस तरह की डायरी का खुलासा हुआ है जो कर्नाटक कांग्रेस के नेता गोविंद राज के घर से बरामद हुई। उक्त डायरी में कोडवर्ड्स में उन नामों को रूपए देने का रिकाॅर्ड शामिल है जो कि राजनीतिक त्योरियां चढ़ाने हेतु पर्याप्त हैं। इस मामले में एक समाचार चैनल ने दावा किया है कि इस डायरी में रूपयों की हैरफेर का उल्लेख है। डायरी में गोविंद राज के लगभग 600 करोड़ रूपए के व्यवहार का ब्यौरा शामिल है।

गोविंद राज कर्नाटक राज्य में कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं उनका रसूख राज्य में ही नहीं है बल्कि केंद्र के नेताओं के साथ भी इनकी सांठ गांठ है। गोंविदराज कर्नाटक ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष है और राज्य विधानपरिषद के सदस्य भी हैं, जो डायरी बरामद हुई है इसमें कार्यालय और कंपनियों का उल्लेख है। डायरी में बेंगलुरु नगर निगम चुनाव में मीडिया को 7 करोड़ रुपये देने की बात ही लिखी हुई है।

एक और काॅलम में इस तरह के नामों का विवरण दर्ज है जिसे गोविंद राज ने रूपए दिए। मिली जानकारी के अनुसार एआईसीसी, एपी, एम वोरा, एसजी आॅफिस व डीजीएस आदि के नाम डायरी में लिखे हुए हैं। आयकर विभाग द्वारा वर्षभर पूर्व कर्नाटक के नेताओं के यहां पर छापामार कार्रवाई की गई थी। गोविंद राज के घर पर तलाशी अभियान चलाया गया। गोविंदराज के घर बेडरूम में इस डायरी को बरामद किया गया।

नकली नोट बनाने वाले गिरोह की हो गई है पहचान, अब जल्द होगी गिरफ्तारी

विजय माल्या को वापस लाने के लिए विदेश मंत्रालय को भेजा पत्र

9 भ्रष्ट अधिकारियों के खंगाले जा रहे दस्तावेज, काली कमाई से खरीदी संपत्ति, गहने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -