DGMO ने पाक से कहा,  स्कूली बच्चो पर फायरिंग किसी भी सेना को शोभा नहीं देता
DGMO ने पाक से कहा, स्कूली बच्चो पर फायरिंग किसी भी सेना को शोभा नहीं देता
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में स्कूली बच्चों पर पाकिस्तान सेना द्वारा की गई फायरिंग के बाद भारत ने कड़ा कदम उठाया है. गुरुवार को भारतीय सेना के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (DGMO) ने अपने पाकिस्तानी काउंटर पार्ट से कहा कि मासूम स्कूली बच्चों पर फायरिंग किसी सेना को शोभा नहीं देता.

स्मरण रहे कि मंगलवार को राजौरी जिले के नौशेरा में पाकिस्तान की फायरिंग में दो स्कूलों के करीब 200 बच्चे फंस गए थे, जिन्हे सेना ने इन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ियों में सुरक्षित रूप से उनके घर पहुंचाया था.

बता दें कि इस विषय को लेकर भारत के DGMO लेफ्टिनेंट जनरल एके. भट्ट ने गुरुवार को पाकिस्तान के DGMO मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा से हॉटलाइन पर बात कर स्कूली बच्चों और नागरिकों को लक्ष्य बनाए जाने पर सख्त आपत्ति दर्ज कराई. इस वार्ता के बारे में सेना के प्रवक्ता कर्नल अमन आनंद ने मीडिया को जानकारी दी.आनंद के अनुसार भट्ट ने मिर्जा से कहा पाकिस्तान सेना बेकसूर नागरिकों और स्कूली बच्चों को निशाना बना रही है, उन पर फायरिंग की जा रही है। ये किसी भी सेना को शोभा नहीं देता.

बातचीत में भट्ट ने मिर्जा से कहा कि वह अपनी सेना सख्ती से नियंत्रण कर उन्हें किसी भी गैर जिम्मेदाराना कदम उठाने से रोंके. भट्ट ने सीधी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान बाज नहीं आता है तो फिर उसे पछताना पड़ेगा.मिर्जा को कहा कि भारतीय सेना कभी नागरिकों को निशाना नहीं बनाती. जबकि पाकिस्तान फायरिंग के जरिए भारत में आतंकी घुसपैठ कराने की कोशिश कर रहा है.

यह भी देखें

पाकिस्तान को दोबारा बताया गया आतंकवाद का घर

आतंकियों से निपटने के लिए भारतीय सेना लेगी मरीन कमांडो की मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -