पंचकूला में समर्थकों ने डेरा जमाया, 25 अगस्त तक स्कूल - कॉलेज बंद
पंचकूला में समर्थकों ने डेरा जमाया, 25 अगस्त तक स्कूल - कॉलेज बंद
Share:

चंडीगढ़ : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम के खिलाफ साध्वी से रेप केस में 25 अगस्त को कोर्ट का फैसला आएगा .लेकिन कोर्ट के फैसले से पहले ही उनके हजारों समर्थक पंचकूला में डेरा जमाकर बैठ गए हैं. पंचकूला और चंडीगढ़ में 25 अगस्त तक स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. बाबा के समर्थकों ने धमकी दी है कि अगर फैसला बाबा के विरोध में गया तो अंजाम बुरा होगा. बाबा की कोर्ट में पेशी पुलिस के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. हालाँकि बाबा ने कोर्ट में पेश होने की बात कही है.

आपको बता दें कि डेरा सच्चा सौदा आश्रम लगभग 68 सालों से संचालित हो रहा है. कहा जाता है कि डेरा सच्चा सौदा का साम्राज्य देश से लेकर विदेश तक फैला है. अमेरिका, कनाडा, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और तो और य़ूएई तक इसके आश्रम और करीब 5 करोड़ अनुयायी हैं. 25 लाख अनुयायी तो अकेले हरियाणा में हैं. खबर मिली है कि पंचकूला में उनके समर्थकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर से कोर्ट ले जाने की तैयारी में है. चंडीगढ़ में सेक्टर 16 के क्रिकेट स्टेडियम को भी अस्थाई जेल में बदला गया है.कोर्ट के फैसले के बाद की स्थिति को संभालना प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है.

कहा जा रहा है कि आईबी रिपोर्ट के अनुसार फरीदकोट में डेरा समर्थकों ने घर की छतों पर भारी मात्रा में पेट्रोल, डीजल और काफी नुकीले हथियार जमा कर लिए हैं. यदि फैसला डेरा प्रमुख के खिलाफ जाता है, तो वे भारी उपद्रव कर सरकारी संपत्ति और वाहनों को नुकसान पहुंचा सकते हैं.इसीलिए पुलिस अलर्ट है. लग्जरी गाड़ियों के काफिले के साथ चलने वाले फ़िल्मी हीरो बाबा का यह मामला हरियाणा सरकार के लिए गले की हड्डी बन गया है.

यह भी देखें 

डेरा सच्चा मामला : फैसले से पहले पंचकूला छावनी बना

फैसले के मद्देनजर हरियाणा में हाई अलर्ट, धारा 144 के साथ राज्य की सीमाएं सील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -