कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की इस्तीफे की मांग
कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की इस्तीफे की मांग
Share:

नई दिल्ली. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ राज्य में विरोध प्रदर्शन शुरू हो चूका है, बीजेपी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री पद से सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग कर रहे है. बता दे की सिद्धारमैया इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए है. मामला यह है की भारतीय जनता युवा मोर्चा को प्राप्त एक डायरी में पैसे के लेन-देन से जुडी एंट्री सार्वजनिक करने के बाद ये विवाद शुरू हो गया.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, जब इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कर्नाटक के एक कांग्रेस नेता गोविंद राज के घर पर रेड डाल कर बेडरूम से एक डायरी बरामद की थी. गोविंद राज कर्नाटक ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष है, मिली डायरी में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के नाम के साथ उनके दफ्तर और कंपनियों का भी जिक्र है. डायरी में तीन कॉलम के तहत एंट्रियां दर्ज हैं, जिसमें पैसे के लेन-देन का हिसाब के साथ राहुल गांधी कार्यालय से लेकर मोती लाल वोरा तक का नाम दर्ज है.इस डायरी में एआईसीसी, एपी, एम वोरा, एसजी ऑफिस, आरजी ऑफिस और डीजीएस का नाम दर्ज है, डायरी में लगभग 600 करोड़ दिए जाने का जिक्र है. बता दे की इसमें एक एंट्री 7 करोड़ रुपए की है, जिसे बेंगलुरु नगर निगम चुनाव में मीडिया को देने की बात लिखी हुई है.

दूसरी और गोविंद राज ने अपने ऊपर लगे सभी तरह के आरोपों को गलत बताते हुए कहा है की इस डायरी में उनकी लिखावट नहीं हैं और साइन भी नकली है. कांग्रेस का आरोप है कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए इस डायरी को सामने लाया गया है. कांग्रेस का कहना है कि यह बीजेपी का षड़यंत्र है क्‍योंकि इससे पहले प्रधान मंत्री मोदी का नाम भी पहले मिली डायरियों में मिल चुका है.


ये भी पढ़े 

कांग्रेस नेता के घर मिली सीक्रेट डायरी, 600 करोड़ों की हैरफेर का ब्यौरा

मुम्बई तक सिमटी शिवसेना, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

त्रिपक्षीय विचार-विमर्श में 20 लाख की कर मुक्त ग्रेच्युटी पर बनी सहमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -