DTU के छात्र को उबर ने दिया 1.25 करोड़ का पैकेज ऑफर
DTU के छात्र को उबर ने दिया 1.25 करोड़ का पैकेज ऑफर
Share:

नई दिल्ली : यह खबर उन लोगों के लिए जरूर प्रेरणादायक रहेगी कि दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) के बीटेक अंतिम वर्ष कंप्यूटर इंजीनियरिग के छात्र सिद्धार्थ को अमेरिका की कंपनी उबर ने सवा करोड़ का पैकेज ऑफर किया है. यही नहीं कंपनी चार साल तक उन्हें अपने शेयर भी देगी.

इस बारे में दिल्ली के बसंत कुंज निवासी सिद्धार्थ ने बताया कि उबर टेक्नोलॉजी कंपनी ने एक लाख दस हजार यूएस डॉलर (73 लाख रुपये लगभग) का मूल वेतन और वर्ष में लगभग इतना ही स्टॉक और शेयर और अतिरिक्त लाभांश देने की बात कही है. यह कुल मिलाकर लगभग सवा करोड़ होगा. इस उपलब्धि पर खुश सिद्धार्थ ने कहा कि इस सफलता के श्रेय में सभी की भूमिका है.बता दें कि 22 वर्षीय सिद्धार्थ के पिता एक कंसल्टेंट हैं, जबकि मां एक फ्रीलांस ट्रांसक्राइबर हैं.

उल्लेखनीय है कि सिद्धार्थ डीटीयू से बीटेक कंप्यूटर साइंस की फाइनल सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे हैं. बता दें कि सिद्धार्थ ने पिछले वर्ष इस कंपनी में इंटर्नशिप की थी. सिद्धार्थ अक्टूबर महीने में सेंट फ्रांसिस्को में यह नौकरी ज्वाइन करेंगे. स्मरण रहे कि 2015 में डीटीयू के ही छात्र चेतन कक्कड़ को गूगल ने भी सवा करोड़ रुपये का पैकेज दिया था.

 यह भी पढ़ें 

ओला-उबर की हड़ताल का असर कामकाजी लोगों पर ज्यादा

बंगलुरु में इन कारणों से बंद हुई उबेरपूल और ओलाशेयर की सेवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -