योगी की राह पर केजरीवाल सरकार, की सरकारी छुट्टियों की 'छुट्टी'
योगी की राह पर केजरीवाल सरकार, की सरकारी छुट्टियों की 'छुट्टी'
Share:

नई दिल्ली : योगी सरकार की राह पर चलते हुए दिल्ली सरकार ने भी महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियों रद्द कर दी है. इस बात की जानकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार दी. मनीष सिसोदिया ने उत्तर प्रदेश सरकार के महापुरुषों के नाम पर सरकारी छुट्टियों रद्द करने के फैसले की तारीफ करते हुए इसे दिल्ली में भी लागूं करने का फैसला किया है. सिसोदिया ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि, 'दिल्ली सरकार प्रतिष्ठित हस्तियों की जयंती या पुण्यतिथि पर दी जाने वाली छुट्टियां रद्द करेगी, मैंने इस संबंध में मुख्य सचिव को निर्देश दे दिए हैं.'

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस दिशा में अच्छा कदम उठाया है. सिसोदिया ने लिखा कि हमें हमेशा दूसरे राज्यों से सीखने को तैयार रहना चाहिए. गौरतलब है कि CM आदित्यनाथ योगी ने 15 छुट्टियों को खत्म करने का फैसला किया था. अंबेडकर जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि महापुरुषों के जन्मदिन की छुट्टी के बजाय उस दिन महापुरुषों की जिंदगी के बारे में बच्चों को बताया जाना चाहिए, जिससे वे उनकी जिंदगी से प्रेरणा हासिल ले सकें.

अपनी इच्छा को साकार रूप देते हुए योगी आदित्यनाथ अपनी चौथी कैबिनेट बैठक में महापुरुषों के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर होने वाली सभी छुट्टियों को खत्म कर दिया था.

उत्तर प्रदेश सरकार निवेशकों को घर दिलाने के लिए उठाएगी बड़े कदम

NCR की आवासीय योजना के निवेशकों को सीएम योगी से मिली राहत

अब दिल्ली में बंद होगी धुआंधार ट्रको की एंट्री

दिल्ली में जून से चलेगी Driverless मेट्रो, जाने किन लाइनों में देगी अपनी सेवा

राहुल गाँधी अभी मेच्योर नहीं है, उन्हें राजनीति में और समय मिलना चाहिए - शीला दीक्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -