तेजस्वी के खिलाफ राष्ट्र गान अपमान का परिवाद दायर
तेजस्वी के खिलाफ राष्ट्र गान अपमान का परिवाद दायर
Share:

दरभंगा : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके एक साथी पर वंदे मातरम के अपमान को लेकर स्थानीय अदालत में जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इकबाल अंसारी ने एक परिवाद दायर किया है. बता दें कि गत 13 अगस्त को तेजस्वी यादव ने एक विवादित ट्वीट कर राष्ट्र गान का अपमान किया था.

उल्लेखनीय है कि अंसारी की इस याचिका में कहा गया है कि उमाशंकर सिंह नामक एक व्यक्ति के ट्वीट 'बन्दे मारते हैं हम' के लिंक को अपने ट्विटर एकाउंट में शामिल करते हुए तेजस्वी यादव ने इस ट्वीट का न केवल समर्थन किया बल्कि ट्वीट कर कहा कि 'सही कहा इनका 'वंदे मातरम्' = बंदे मारते हैं हम'. ऐसे ट्वीट से राष्ट्रप्रेमियों को गहरा दुःख हुआ एवं ट्विटर पर लोगो ने तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की.

बता दें कि याचिकाकर्ता अंसारी ने कहा कि एक पूर्व उपमुख्यमंत्री के ऐसे राष्ट्रविरोधी ट्वीट  की इतनी आलोचना होने के बावजूद तेजस्वी ने अपने ट्वीट पर माफी नही मांगी. तब आखिर में कोर्ट की शरण में आना पड़ा. परिवाद पत्र मे तेजस्वी यादव व उमाशंकर सिंह के खिलाफ राष्ट्रद्रोह की धारा 124 (A), 120 (B) भा. दण्ड विधान, 501 (B) भारतीय दण्ड विधान, प्रिवेंशन ऑफ इंसल्ट टू नेशनल ऑनर एक्ट 69 (1971) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

लालू के प्रशंसक ने तेजस्वी का दिल जीता

शरद यादव ने नीतीश के निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -