रातों रात अरबपति बने डी मार्ट के राधाकिशन दमानी
रातों रात अरबपति बने डी मार्ट के राधाकिशन दमानी
Share:

नई दिल्ली : कल तक शेयर ब्रोकर के जरिये मेहनत से अपना काम करने वाले राधाकिशन दमानी आज रातों-रात अरबपति हो गए हैं. बता दें कि दमानी ने कुछ साल पहले डी-मार्ट नाम से रिटेल चेन चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स की स्थापना की थी .लेकिन सोमवार को स्टॉक मार्केट में इसकी शानदार सूचीबद्धता हुई. इसके बाद मंगलवार को कंपनी के संस्थापक राधाकिशन दमानी अरबपतियों राहुल बजाज, अनिल अग्रवाल और अनिल अंबानी से भी ज्यादा अमीर हो गए हैं.

गौरतलब है कि आमतौरपर सफेद कपड़े पहनने के कारण दमानी को मिस्टर व्हाइट एंड व्हाइट के नाम से भी जाना जाता है. दक्षिणी मुंबई के रहने वाले दमानी की कुल संपत्ति 35,775 करोड़ रुपए है. इसके साथ ही वह फोर्ब्स की ताजी सूची में शीर्ष 15 भारतीय अरबपति में शामिल हो गए हैं.एवेन्यू सुपरमार्ट्स के आईपीओ की लिस्टिंग के बाद इसके प्रमोटर और ग्रुप की हिस्सेदारी घटकर 82.2 फीसद हो गई. पहले दिन कंपनी के स्टॉक में 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही. इस कारण कंपनी का मार्केट कैप 39,988 करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया.

फोर्ब्स के अनुसार सोमवार को दमानी की कुल संपत्ति 230 करोड़ डॉलर यानी करीब 15,180 करोड़ रुपए थी. अगर मंगलवार की बढ़त के बाद हिस्सेदारी के नए बाजार मूल्य पर नजर डालें, तो यह 498 करोड़ डॉलर पर पहुंच गई है. ये मूल्य सूची में दी गई अनिल अंबानी और अनिल अग्रवाल की कुल संपत्ति से ज्यादा है.

यह भी पढ़ें

शेयर बाजार में एवेन्यू सुपरमार्ट्स की जोरदार इंट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -