’साइकिल’ से फिसले मुलायम, हल जोतते किसान का सहारा

’साइकिल’ से फिसले मुलायम, हल जोतते किसान का सहारा

लखनउ : समाजवादी पार्टी के सिंबाल का मामला उलझते देख मुलायम सिंह यादव अब हल जोतते किसान का सहारा लेने पर विचार कर रहे है। बताया गया है कि यादव ने हल जोतते किसान के निशान पर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी करना शुरू कर दी है। जिस हल जोतते किसान सिंबाल की बात यहां हो रही है, वह लोकदल का सिंबाल है।

किसी जमाने में मुलायम सिंह लोकदल के हुआ करते थे और अब वे मौजूदा स्थिति में लोकदल से अपने रिश्तो को भूनाने के लिये मैदान में आ गये है। बताया जाता है कि मुलायम के प्रस्ताव को अमर सिंह ने लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिह के समक्ष रखा है तथा इसी मुद्दे पर शिवपाल सिंह यादव ने भी सिंह से संपर्क किया है।

सपा सिंबाल साइकिल का मामला चुंकि अभी चुनाव आयोग के पास है इसलिये हो सकता है कि अंतिम निर्णय आने तक आयो सिंबाल को फ्रीज कर दे। लिहाजा मुलायम को चुनावी मैदान में उतरने के लिये किसी सिंबाल की जरूरत तो होगी ही। बताया गया है कि चुनाव आयोग सिंबाल मामले को लेकर 13 जनवरी को बैठक करेगा।  

इधर अखिलेश यादव ने भी सिंबाल के चक्कर में अपनी योजना को अंजाम देना शुरू किया है। जानकारी के मुताबिक मुलायम जहां आयोग से हल जोतते किसान सिंबाल की मांग कर सकते है वहीं अखिलेश भी मोटरसाइकिल सिंबाल मांग सकते है। 

दस्तावेज से होगा सपा की ’साइकिल’ का फैसला

किसान आत्महत्या के आंकड़े, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App