फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के पहले नेता बने मोदी
फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के पहले नेता बने मोदी
Share:

नई दिल्ली : यह भारतवासियों के लिए गर्व की बात है कि पीएम नरेंद्र मोदी सोशल साइट फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के पहले नेता बन गए हैं. बता दें कि मोदी को फेसबुक पर 4 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. जबकि दूसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हैं, जिन्हें 2 करोड़ लोग फॉलो करते हैं. मोदी के अलावा, फेसबुक पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप-20 नेताओं में प्रणब मुखर्जी और सुषमा स्वराज का नाम भी शामिल है. 2016 में मोदी की मां के साथ अपलोड की गई फोटो को लोगों ने सबसे ज्यादा पसंद किया.

उल्लेखनीय है कि 'वर्ल्ड लीडर ऑन फेसबुक' रिपोर्ट के अनुसार , तीसरे नंबर पर पीएमओ का खाता है, जिसके 1.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं.जबकि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नौंवे स्थान पर हैं, तो सुषमा स्‍वराज 16वें स्‍थान पर हैं.विश्व नेताओं के बीच लोगों से सबसे ज्‍यादा संवाद (लाइक्‍स, कमेंट्स और शेयर्स) करने के मामले में भी मोदी पहले नंबर पर हैं.

फर्म बर्सन-मार्सटेलर ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया कि विश्व नेताओं और विदेश मंत्रियों के करीब 590 पेज का अध्ययन किया गया और 2016 के डाटा का विश्लेषण किया गया.स्मरण रहे कि पिछले साल मोदी दूसरे नंबर पर थे. पहले नंबर पर बराक ओबामा थे. इसके बाद तीसरे नंबर पर तुर्की के राष्ट्रपति रीसेप तैयप एर्डोगन थे.

बता दें कि मोदी की उनकी मां के साथ अपलोड की गई फोटो 2016 की दूसरी सबसे प्रसिद्द पोस्ट थी.जिसे सर्वाधिक लोगों ने पसंद किया.गौर करने वाली बात यह है कि मोदी का पेज 169 मिलियन इंटरेक्‍शन्स के साथ पहले नम्बर पर रहा , वहीं दूसरे पर 58 मिलियन इंटरेक्‍शन्स के कंबोडिया के साथ प्रधानमंत्री समदेक हुन सेन रहे .ओबामा का पेज तीसरे स्थान पर रहा .उनके पेज पर 36 मिलियन इंटरेक्‍शन्स हैं.

यह भी पढ़ें

मोदी से सीखे सोशल मीडिया का इस्तेमाल - जकरबर्ग

फेसबुक ने जोड़ा नया फीचर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -