अब नींद में कम होगा मोटापा
अब नींद में कम होगा मोटापा
Share:

क्या आप जानते है कि सोने के दौरान भी आपका शरीर कैलोरी बर्न कर रहा होता है. इन टिप्स को इस्तेमाल करके आप सोते समय भी ज्यादा से ज्यादा वजन कम कर सकते है.

1-सोते हुए कमरे में अंधेरा जरूर करें क्योंकि सोते हुए शरीर में से मेलाटोनिन नाम का हॉर्मोन  निकलता है. ये शरीर में ब्राउन फैट का निर्माण करता है और मेटाबॉलिज्म को ठीक रखता है.

2-भरपूर पानी पीएं, शरीर में पानी की कमी बिलकुल भी न होने दें. पानी की कमी से भी आप मोटापे के शिकार बनते हैं क्योंकि पानी आपके शरीर के सही तरह से काम करने के लिए जरूरी होता है. ये कैलोरी बर्न करने में भी सहायक होता है.

3-अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट का सेवन सिर्फ दिन में ही करें. रात में इस तरह का खाना न खाएं. इससे सोते समय आपके खून में इंसुलिन का स्तर कम होगा और शरीर ऊर्जा की पूर्ति के लिए फैट का इस्तेमाल करने लगेगा.

4-शाम को खाने में एेसी डाइट लें जिसमें प्रोटीन का मात्रा ज्यादा हो. आप अंडे, दाल हरी सब्जियों का सेवन कर सकते हैं. प्रोटीन आपके शरीर को रिलेक्स करता है और अच्छी नींद लाने में कारगर होता है. इतना ही नहीं ये सोने के दौरान ज्यादा से ज्यादा कैलोरी बर्न करने में मदद करता है.

जानिए क्या है सोते वक़्त मुह से लार निकलने के कारन

जानिए क्या है कमर दर्द के कारन और बचाव के उपाय

भगाये अपने बच्चो के भीतर छुपे आलस को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -