त्वचा और बालों के लिए लाभकारी हैं काफी
त्वचा और बालों के लिए लाभकारी हैं काफी
Share:

यदि आप काफी पीने के शौक़ीन हैं तो खुश हो जाइए क्योंकि इसे पीते रहने के आपको और भी कारण मिलने वाले हैं. आप शायद अभी तक  एनर्जी, फ्रेशनेस के लिए कॉफ़ी पीते आरहे होंगे लेकिन इसे पीने से और भी कई फायदे होते हैं जिससे कई लोग अनजान हैं. तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ फायदों को.

1. यदि आपकी आखों के नीचे काले धब्बे या सूजन हैं तो कॉफ़ी आपकी मदद कर सकती हैं. आपको बस कॉफ़ी का पेस्ट बना कर रोज इसे अपनी आखों के नीचे रखना होगा. ऐसा करने से काले धब्बे मिट जाएंगे और आपकी त्वचा का रंग साफ़ हो जाएगा.

2. यदि आपकी त्वचा रूखी और बेजान हैं तो भी आप कॉफ़ी का प्रयोग कर सकते हैं. कॉफी त्वचा पर बेहतर स्क्रब की तरह काम करती है. इसका उपयोग करने के लिए इसे नारियल के तेल या ऑलिव ऑयल के साथ मिलाकर स्क्रब की तरह लगाए. 

3. कॉफ़ी त्वचा से अतिरिक्त तेल और ब्लैकहैड्स को हटाने में अहम भूमिका निभाती हैं. 

4. यदि आपके शरीर से दुर्गन्ध आती रहती हैं तो आप कॉफी का उपयोग तन की दुर्गंध भागने के लिए कर सकते हैं. आपको बस इसे अपने शरीर पर रंगड़ना होगा और साड़ी दुर्गन्ध छूमंतर हो जायेगी.. 

5. बालों को चमकदार बनाने के लिए कॉफ़ी लगा सकते हैं. साथ ही इसे स्केल्प पर लगाने से डेड सेल्स निकल जाते हैं.

6. अपने पैरों को खूबसूरत बनाने के लिए कॉफी को पैर पर स्क्रब करे. आप चाहे तो थोडी़ सी कॉफी को पानी में मिलाकर पानी में पैर भी डाल सकती हैं. 

7. अपने बालो को अलग रंग देने के लिए बालों की मेंहदी में कॉफी मिलाई जा सकती हैं. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -