यूपी में योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज , होंगे अहम फैसले
यूपी में योगी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज , होंगे अहम फैसले
Share:

लखनऊ : यह किसी राज्य के मुख्यमंत्री का पहला मौका है जो सीएम बनने के 17वें दिन बाद कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे.बता दें कि आज अर्थात मंगलवार शाम 5 बजे योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट की पहली बैठक कर रहे हैं. इस पहली कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए जाएंगे, जिसमें किसानों की कर्ज़माफी की घोषणा प्रमुख होगी. जिसकी पुष्टि खुद यूपी के कृषि मंत्री ने की है. इसके अलावा कुछ और अन्य फैसले भी कैबिनेट की बैठक में लिए जाएंगे.

गौरतलब है कि यूपी विधान सभा चुनाव में किसानों की कर्ज माफ़ी एक प्रमुख मुद्दा था.आज की कैबिनेट की बैठक में करीब 2 करोड़ 15 लाख छोटे किसानों की कर्जमाफी का ऐलान हो सकता है . इन किसानों पर करीब 62 हजार करोड़ रूपए का कर्ज है.बता दें कि यूपी में 1 करोड़ 83 लाख सीमांत जबकि 30 लाख लघु किसान है और इनकी कर्जमाफी के लिए सरकार को 62 हजार करोड़ की जरुरत होगी. यहां विचारणीय बात यही है कि यूपी सरकार इतनी बड़ी रकम का इंतज़ाम कहां से करेगी, क्योंकि केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली इस मामले में केंद्र से कोई भी मदद नहीं मिलने की बात कह चुके है.

इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में भाग्य लक्ष्मी योजना के तहत गरीब के घर बेटी का जन्म होने पर पचास हजार का विकास बॉन्ड दिए जाने की घोषणा की जा सकती है . इसमें छठी, आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा में पहुंचने पर निश्चित रकम दी जाएगी. बेटी के 21 साल का होने पर दो लाख रुपये दिए जाएंगे.तीसरी संभावित घोषणा दलित उत्पीड़न केस की सुनवाई के लिए विशेष अदालतों की स्थापना पर भी फैसला लिया जा सकता है. इन सब संभावनाओं का खुलासा आज शाम की बैठक के बाद हो जाएगा.

यह भी देखें 

चुनाव ईवीएम ने नहीं अपनों ने हराया है- अपर्णा यादव

योगी की हिन्दू युवा वाहिनी में सावधानी से हो रही है भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -