पहली प्रेस वार्ता में बोले सीएम योगी, सब वादे होंगे पूरे; सबका होगा विकास

लखनऊ : मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार प्रेस से रूबरू हुए. उन्होंने यूपी के लिए आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए सभी वादे पूरे होंगे और सबका विकास किया जाएगा. लम्बी चली इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने अपनी सरकार की कार्ययोजना का खाका भी खींचा.

यूपी के नव नियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार जनता के कल्याण के लिए काम करेगी. महिलाओं को रोजगार, समान अवसर और उनकी सुरक्षा में सरकार कोई कमी नहीं करेगी.शिक्षा में सुधार,उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे. राज्य को विकास और खुशहाली की राह पर ले जाने के साथ ही सरकारी नौकरियों में भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाएंगे.युवाओं के लिए कौशल विकास का काम किया जाएगा.खेती करने वालों के लिए सुविधाओं को बढ़ाएंगे, कृषि को विकास का आधार बनाएंगे. समाज में दलित, पिछड़े वर्गों के लिए विशेष तौर पर काम होंगे.भोजन, आवास, पेयजल के साथ कानून-व्यवस्था के लिए शासन-प्रशासन को संवेदनशील और जवाबदेह बनाया जाएगा, क्योंकि यह सरकार लोक कल्याण के लिए समर्पित है.

पिछले 15 सालों में यूपी में भ्रष्टाचार, परिवारवाद और कानून-व्यवस्था की खराब हालत का जिक्र करते हुए केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास के एजेंडे का अनुसरण किया जाएगा.प्रदेश की जनता को योगी ने आश्वस्त किया कि यह सरकार प्रदेश को विकास के रास्ते पर लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. यूपी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मभूमि और कर्मभूमि है, हम उनके अंत्योदय के सपने को पूरा करेंगे. विकास और सुशासन के लिए यूपी की जनता ने समर्थन दिया है.

यह भी पढ़ें

गृह शुद्धिकरण के बाद होगा योगी करेंगे मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश

UP सीएम आदित्यनाथ ने मांगा मंत्रियों से संपत्ति का ब्यौरा

 

IPL 2017 LIVE Score से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे! आईपीएल क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App