चीनी फाइटर ने अमेरिकी प्लेन के साथ किया नॉन-प्रोफेशनल व्यवहार
चीनी फाइटर ने अमेरिकी प्लेन के साथ किया नॉन-प्रोफेशनल व्यवहार
Share:

वाशिंगटन. अमेरिका और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है. पेंटागन ने आरोप लगाया है कि यूएस नेवी का सर्विलांस प्लेन P-3 साऊथ चाइना के ऊपर इंटरनेशनल एयरस्पेस में उड़ान भर रहा था, तभी वहां चीन के 2 फाइटर प्लेन आ पहुंचे. बताया जा रहा है कि चीनी फाईटर्स ने इस तरह अमेरिकी प्लेन के रास्ते में रोड़ा अटका कर नॉन-प्रोफेशनल रवैये को दिखाया है.

एक न्यूज एजेंसी के अनुसार, पेंटागन के प्रवक्ता कमांडर गैरी रॉस ने शुक्रवार को यह आरोप लगाते हुए कहा, यूएस का P-3 ओरियन सर्विलांस प्लेन 24 मई को इंटरनेशनल एयरस्पेस में हांगकांग के साउथ-ईस्ट में 150 मील यानि 240 किमी दूरी पर उड़ान भर रहा था, उस दौरान चीन का एक फाइटर जेट J-10 अमेरिकी प्लेन के सामने 200 यार्ड्स पर और उससे करीब 100 फीट ऊपर था, जबकि दूसरा चीनी फाइटर यूएस प्लेन के राइट विंग से करीब 750 यार्ड्स पर था.

P-3 के क्रू सदस्यों ने दोनों चीनी फाइटर्स की हरकतों के चलते खुद को असुरक्षित पाया. ये एक नॉन-प्रोफेशनल रवैया है. इस घटना की समीक्षा की जा रही है. हम इसके बारे में अपनी चिंता सही माध्यमों के जरिये चीनी सरकार के सामने रखेंगे. बता दे कि इससे पहले अमेरिका ने साऊथ चाइना सी में चीन को सीधी चुनौती दी थी.

ये भी पढ़े 

चीन की सरहद पर मिला लापता सुखोई का मलबा

दक्षिण चीन सागर में चीन को अमेरिका से पहली बार मिली चुनौती

चीन बॉर्डर तक पहुंचना होगा आसान, PM मोदी असम में करेंगे सबसे लंबे पुल का उद्घाटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -