चीन लगा सकता है मसूद अजहर के बैन पर अड़ंगा
चीन लगा सकता है मसूद अजहर के बैन पर अड़ंगा
Share:

बीजिंग: चीन एक बार फिर से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर वैश्विक प्रतिबंध लगाने को लेकर अड़ंगा लगा सकता है. जिसमे मसूद अजहर पर वैश्विक प्रतिबंध लगाना संभव नहीं हो सकेगा. चीन ने इस बात का संकेत देते हुए यह स्पष्ट कर दिया है कि वह मौलाना मसूद अजहर पर बैन लगाने का समर्थन नहीं करेगा. इससे पहले भी भारत द्वारा यूएन में मौलाना मसूद अजहर पर बैन लगाने की बात को रखा गया था जिस पर चीन ने नकारात्मक रवैया अपनाया था. 

हाल में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर वैश्विक प्रतिबंध लगाने पर किये गए मिडिया के सवाल पर चीन के विदेश मंत्री गेंग सुआंग ने जवाब दिया है कि वे  मसूद अजहर पर वैश्विक प्रतिबंध लगाने के पक्ष में नहीं है. उन्होंने कहा कि इस बारे में पहले भी कई बार बात की जा चुकी है. वे मानते हैं कि उनकी निष्पक्षता, व्यावसायिकता और न्याय के सिद्धांतों को बरकरार रखा जाएगा. और मसूद अजहर पर प्रतिबन्ध का समर्थन चीन द्वारा नहीं किया जायेगा.

बता दे कि भारत कई बार आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर वैश्विक प्रतिबंध लगाने की बात यूएन के सामने रख चूका है, किन्तु चीन इसमें हर बार अड़ंगा लगा रहा है. भारत की ओर से अमेरिका ने पिछले साल अजहर के यूएन के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में लाने की बात उठाई थी, लेकिन वीटो पावर की मदद से चीन ने उस प्रस्ताव को उठने नहीं दिया. मसूद अजहर भारत में कई आतंकवादी घटनाओ की साजिश रच चूका है.

 

योग दिवस पर आतंक का साया, PM मोदी की यात्रा को लेकर लखनऊ में हाई अलर्ट

लश्कर कमांडर मट्टू के जनाजे के दौरान आतंकवादियों ने की फायरिंग

कैसे लगाता है फेसबुक आतंकी सामग्री का पता, जानिए !

हम 'हार' बर्दाश्त कर सकते है लेकिन 'आतंकवाद' बर्दाश्त नहीं कर सकते, ऋषि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -