चीनी मिडिया ने कहा, तैयार रहे कंपनियां कारोबार को लेकर भारत से हो सकती है जंग
चीनी मिडिया ने कहा, तैयार रहे कंपनियां कारोबार को लेकर भारत से हो सकती है जंग
Share:

बीजिंग: भारत और चीन के बीच डोकलाम क्षेत्र को लेकर जहा सिमा विवाद बढ़ता जा रहा है. वही अब एक और नयी जानकारी सामने आयी है, जिसमे चीनी मिडिया ने कहा है कि कंपनियां तैयार रहे. भारत और चीन के बीच कारोबार को लेकर जंग हो सकती है. इस बारे में ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि चीनी कंपनियों को आने वाले दिनों में किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योकि भारत और चीन के बीच कारोबारी जंग हो सकती है.

चीनी मिडिया ने यह बात उस समय कही है जब भारत सरकार ने चीन के 93 प्रोडक्ट्स पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगा दी है, जिसमे अब चीनी कंपनियों को 93 प्रोडक्ट्स पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी देना होगी, जो अतिरिक्त भार होगा. चीन ने भारत को धमकी भी दी है कि भारत द्वारा प्रोडक्ट्स को लेकर जो फैसला लिया गया है, भारत को उसके लिए नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं. जिसमे चीन टेम्परेरी रूप से भारत के इन्वेस्टमेंट या फिर इकोनॉमिक कोऑपरेशन प्रोजेक्ट्स को विराम दे सकता है.

बता दे कि भारत और चीन के बीच सिमा को लेकर विवाद चल रहा है. चीन डोकलाम पर अपना आधिपत्य जमाना चाहता है. किन्तु भारत ने उसको करारा जवाब देते हुए डोकलाम पर चीन के अधिकार को खारीच कर दिया है. वही भारत में स्मार्टफोन से लेकर कई प्रकार के चीनी उत्पाद भारतीय बाजार में अपनी पैठ बनाये हुए है, ऐसे में भारत और चीन के व्यापारिक रिश्ते ख़राब हो सकते है. जिसको लेकर चीनी मिडिया ने चेतावनी जारी की है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

डोकलाम विवाद का हुआ असर विमानन सेवा पर, चीन के विमानतल पर भारतीय यात्री के साथ बदसलूकी!

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होंगे चीन के उपप्रधानमंत्री

जितेंद्र सिंह ने कहा भारत किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार

इस जन्माष्टमी न खरीदें चाईना का सामान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -