चेन्नई में कपडे की दुकान से 45 करोड़ के पुराने बंद नोट बरामद

May 19 2017 12:14 PM
चेन्नई में कपडे की दुकान से 45 करोड़ के पुराने बंद नोट बरामद

चेन्नई : गुरुवार को चेन्नई पुलिस द्वारा शहर की एक कपडे की दुकान से 45 करोड़ रुपए के बंद हो चुके पुराने नोटों को जब्त करने का मामला सामने आया है. सभी नोट 500 और 1000 रुपए की शक्ल में है.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को चेन्नई पुलिस ने कोडाम्बक्कम में 'एमवी रामलिंगम एंड कंपनी' पर छापा मारा. ये दुकान सरकारी अधिकारियों की यूनिफॉर्म सिलने के लिए जानी जाती है. पुलिस के अनुसार ये दुकान ढांडापानी नाम के व्यक्ति की है. पुलिस वालों ने जब छापा मारा तो वे यह देखकर दंग रह गए कि नोटबंदी को लागू किए जाने के बाद भी बंद किए जा चुके पुराने नोटों वहां जमा कर रखे हुए थे.हालाँकि पूछताछ में ढांडापानी ने बताया कि ये नोट एक जूलरी स्टोर के मालिक के हैं, उसने कहा था कि नए वैध नोटों में बदलने का जब तक इंतजाम नहीं हो जाता तब तक अपने पास रख ले.

आपको जानकारी दे दें कि 28 दिसंबर 2016 को जारी सरकार के अध्यादेश के अनुसार जिस किसी के पास भी बंद किए जा चुके नोट 31 मार्च के बाद मिलेंगे, उसे दंडित किया जाएगा. यदि ढांडापानी के खिलाफ इस अध्यादेश के तहत केस दर्ज किया गया तो उसे 4 साल तक की जेल हो सकती है. फिलहाल कोडम्बक्कम पुलिस इस मामले में आगे जांच कर रही है.

यह भी देखें

पी चिदंबरम के बेटे के घर पर CBI का छापा, मिले कई दस्तावेज

क्या सच में साऊथ के भगवान भ्रष्टाचार खत्म कर पाएंगे...

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App