पटेल साहब ! नगदी नहीं है, वेतन कैसे बांटू, भेज दिए चार्टर्ड प्लेन से 2,420 करोड़
पटेल साहब ! नगदी नहीं है, वेतन कैसे बांटू, भेज दिए चार्टर्ड प्लेन से 2,420 करोड़
Share:

हैदराबाद : आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने आरबीआई गर्वनर को उस वक्त अर्जेन्ट मैसेज भेजकर अपनी पीड़ा जताई जब उन्हें यह मालूम पड़ा कि राज्य के कर्मचारी और अधिकारियों को वेतन देने के लिये नगदी नहीं है। उन्होंने आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल से यह कहा था कि पटेल साहब! नगदी नहीं है, वेतन कैसे बांटू।

एक दिन बाद ही पटेल ने भी चार्टर्ड प्लेन से 2,420 करोड़ रूपये से अधिक रूपये भेज दिये और इसके पश्चात वेतन बांटना आसान हो गया। नोटबंदी का असर लोगों के वेतन पर पड़ रहा है। दिसंबर माह की एक तारीख से ही वेतन और पेंशन लेने वालों की भीड़ बैंकों में जुटी हुई है। नोटबंदी के कारण आंध्रप्रदेश में नगदी का संकट होने से वेतन नहीं बंटा तो मुख्यमंत्री ने आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल को अर्जेंट मैसेज भेज दिया।

बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने पटेल पर नाराजगी भी जताई और कहा कि उन्होंने एक दिसंबर तक राज्य में कैश क्यों नहीं भेजा, जबकि कैश भेजने का वादा किया गया था। बताया जाता है कि आरबीआई गर्वनर ने नायडू के मैसेज को गंभीरता से लेते हुये तुरंत ही चार्टर्ड प्लेन की व्यवस्था तो की ही वहीं नये नोटों के रूप में 2,420 करोड़ से अधिक नगदी भी राज्य में पहुंचा दी।

ट्रेड फेडरेशन ने माँगा कर्मचारियों का अग्रिम वे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -