20 मार्च को बोर्ड परीक्षार्थियों में शामिल होने वाले समस्त छात्रों के एक आवश्यक सूचना
20 मार्च को बोर्ड परीक्षार्थियों में शामिल होने वाले समस्त छात्रों के एक आवश्यक सूचना
Share:

हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ बतया जा रहा है की 20 मार्च को जिन 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षार्थियों की परीक्षा है उनके लिए एक आवश्यक सूचना है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने जाटों के आंदोलन तेज करने की चेतावनी को देखते हुए सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए परामर्श जारी किया है.

शिक्षा और नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बढ़ाने को संसद के घेराव के लिए राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने और सभी राजमार्गों को बंद करते हुए दिल्ली सीमा पर धरना देने का आह्वान किया है.

सीबीएसई द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है, ‘‘सभी छात्रों और माता-पिता को सूचित किया जाता है और उनको परामर्श दिया जाता है कि घेराव की आशंका को देखते हुए किसी भी असुविधा से बचने के लिए परीक्षा केंद्रों पर समय से पहले पहुंचने के वास्ते आवश्यक कदम उठाएं.’’ 

20 मार्च को 12वीं कक्षा के मैथ्स, फर्स्ट एड ऐंड इमरजेंसी मेडिकल केयर, क्लिनिकल बायो-केमिस्ट्री एंड माइक्रोबायोलॉजी-II, माइक्रोबायोलॉजी (एमएलटी), हेल्थ सेंटर मैनेजमेंट, ओप्थेलमिक टेक्निक्स- II, रेडियोग्राफी-II और कक्षा 10वीं के पेंटिंग, स्पैनिश एंड रशियन विषयों की परीक्षा है. 

प्रश्नपत्र की हुई चोरी- 12वीं के फिजिक्स और कम्‍प्‍यूटर साइंस का पेपर किया गया रद्द

UPSC में 20 मार्च को होने वाले इंटरव्यू के लिए रखें इन 5 बातों का विशेष ध्यान

CBSE बोर्ड परीक्षा-केमिस्ट्री जैसे अन्य सब्जेक्ट में 90 से अधिक अंक लाना चाहते है- तो कुछ ऐसा करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -