सरकारी ATM खाली,निजी बैंकों के सामने लगी कतारें
सरकारी ATM खाली,निजी बैंकों के सामने लगी कतारें
Share:

पठानकोट : पंजाब के पठानकोट शहर के बाशिंदे एक बार फिर एटीएम की परेशानियों से रूबरू हो रहे हैं.शुक्रवार को शहर के 42 एटीएम में से प्राइवेट बैंकों के 7 एटीएम को छोड़कर बाकी किसी भी एटीएम में पैसा नहीं था. ये सभी 35 एटीएम सरकारी बैंकों के ही हैं. नकद निकालने के लिए प्राइवेट बैंकों के एटीएम पर लोगों की लंबी लंबी कतारें लगी हुई है.

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने 1 फरवरी के बाद एटीएम से नकद निकालने की सीमा बढ़ाकर 24 हजार जरूर कर दी है, लेकिन नोटबंदी के 100 दिन बाद भी बैंकों में हालात ठीक नहीं हो सके हैं. पठानकोट में हर आधा किलोमीटर पर गुरदासपुर रोड से यूनाइट होटल से लेकर जसबीर पेट्रोल पंप तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 10 एटीएम, पटेल चौक में 1, ढांगू रोड पर 4 एटीएम हैं, लेकिन इनमें रूपए नहीं होने के कारण लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा. कई जगह पर एटीएम तो खुले मिले ,लेकिन उसमें नकद नहीं था.

जबकि दूसरी ओर पटेल चौक में आईसीआईसीआई, एचडीएफसी, यस बैंक के एटीएम में ही नहीं था. वहां लोगों की लंबी कतारें लगी थी और वे नकद निकालने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे.कारोबारी राजेश पुरी ने कहा कि कई एटीएम खाली होने से कैश मिल नहीं रहा. जबकि एक अन्य ग्राहक मानवकुमार का कहना था कि एटीएम के कई चक्कर काटने पड़ते हैं. बेशक हफ्ते की 24 हजार लिमिट है.लेकिन एटीएम में कैश होगा तो निकलवाएंगे ना.

इस बारे में एसबीआई के सिस्टम मैनेजर राकेश ने कहा कि आरबीआई से ही कम पैसा मिल रहा है इसलिए एटीएम में पैसे नहीं डाले जा सके हैं.

 यह भी पढ़ें 

एटीएम में कैश की कमी की जाँच की जा रही है - अरुण जेटली

बाहर बिखरे हुए थे एटीएम के कांच, अंदर मिला गार्ड का शव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -