सावधान! आपकी निजी जानकरी इन Gadget से भी हो सकती है लीक
सावधान! आपकी निजी जानकरी इन Gadget से भी हो सकती है लीक
Share:

आज के तकनीकी युग में हमारे आसपास काफी चीज़े ऐसी है, जो स्मार्ट होती जा रही है. देखा जाये तो हर तकनीकी में दो ही पहलु होते है. एक वो जो इंसान को कई सुविधाएं और आराम देती है. उसके अलावा यही डिवाइस खतरे की तरह होती है. जानकारी के अनुसार एक रिपोर्ट में सामने आयी है. ये स्मार्ट डिवाइस यूजर की बॉडी मूवमेंट को ट्रैक कर सकते है. इन्हे हैक करके निजी जानकारी लीक की जा सकती है. 

इसके बारे में एक टीम के एक्सपेरिमेंट में आयी नयी अटैक मेथड के बारे में बताया गया है, जिससे स्मार्ट डिवाइस को जासूसी के लिए कैसे प्रयोग किया जा सकता है. इसमें यह डिवाइस आपकी बॉडी मूवमेंट और सेक्सुअल एक्टिविटी भी ट्रैक करते है. इस अटैक मेथड के बारे में वाशिंगटन युनिवेर्सिटी के चार रिसर्च ने प्रजेंटेशन दिया है. इसकी मदद से डिवाइस यूज़र की बॉडी मूवमेंट का पता कर सकते है.

यह Convertband ट्रैकिंग सिस्टम, लैपटॉप ,स्मार्ट, सिस्टेंट और अन्य स्मार्ट डिवाइस में मौजूद माइक्रोफोन और स्पीकर का उपयोग किया जाता है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

इन आसान टिप्स से बनाये अपने Wi-Fi router को और भी बेहतर

Smart Cooking गैजेट की मदद से बनाए सब कुछ जो आपका दिल कहे

Yamaha फेज़र 250 भारत में होगी आज लांच, जानिए खूबियां

जानिए किस स्मार्टफोन से मिल रहा है Coolpad Cool Play 6

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -