आज पेश किया गया यूपी सरकार का बजट
आज पेश किया गया यूपी सरकार का बजट
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश राज्य में आज विधानसभा सत्र के दौरान राज्य का बजट पेश किया गया। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का बजट पेश किया। बजट प्रावधान 3.84 लाख करोड़ का प्रस्तुत किया गया। गौरतलब है कि सत्र की कार्रवाई प्रारंभ होते ही विपक्ष द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की आलोचना की गई। इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर हंगामा मचा दिया।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य में कावड़ यात्रा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया। अमरनाथ यात्रा में आतंक हमले को लेकर जमकर निंदा की गई। अमरनाथ यात्रियों पर जो हमला हुआ उसे लेकर विधानसभा में भी विभिन्न विधायकों ने जमकर निंदा की। सदन की कार्रवाई को 12.15 तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल द्वारा वेल में पहुंचकर राज्य सरकार का विरोध किया गया। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला 3.84 लाख करोड़ का बजट पेश कर दिया गया। गन्ना किसानों के लिए राज्य सरकार ने प्रावधान किया। किसान उत्पादों पर कर की दर शून्य रखे जाने की बात कही गई।

छोटे वर्ग के कारोबारियों को पंजीकरण में छूट दिए जाने की बात कही गई। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने को सरकार की प्राथमिकता बताया। सोलर पंप योजना हेतु 125 करोड़ रूपए के बजट का प्रावधान किया गया। मेट्रो रेल के लिए विभिन्न परियोजनाओं के लिए 288 करोड़ का प्रावधान बजट में किया गया।

गोरखपुर में बूचड़खाना नहीं, इलाहाबाद HC ने यूपी सरकार को भेजा नोटिस

UP सरकार की पहल: नवविवाहित जोड़ों को देगी कॉन्डोम और गर्भनिरोधक गोलियां

अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना देंगे योगी के मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -