'स्तनपान से महिलाओं का फिगर बिगड़ जायेगा'
'स्तनपान से महिलाओं का फिगर बिगड़ जायेगा'
Share:

काशीपुरी: नये जमाने की शहरी माताएं इस भ्रांति से ग्रस्त हैं कि स्तनपान कराने से उनका फिगर बिगड़ जायेगा. यह बात कही है मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने, उन्होंने काशीपुरी स्थित आंगनवाड़ी केन्द्र में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा ​​कि जच्चा-बच्चा की अच्छी सेहत के लिये उचित आहार की जरूरत पहली प्राथमिकता है. आनंदीबेन ने कहा, "अब भी शहर की लड़कियों को ऐसा लगता है कि उनका फिगर बिगड़ जायेगा... इसलिये वे बच्चों को अपना दूध नहीं पिलातीं. वे बच्चों को बोतल से दूध पिलाने लगती हैं."
गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री ने स्तनपान को लेकर आगे कहा, "अगर बच्चों को बोतल से दूध पिलाया जायेगा, तो जिस तरह बोतल फूट जाती है, वैसे ही उनका (बच्चों का) नसीब भी फूट जायेगा." राज्यपाल ने कहा कि गर्भवती महिलाओं और जच्चा-बच्चा की सेहत के लिये उचित और पौष्टिक आहार बेहद जरूरी है. उन्होंने महिलाओं से जुडी कई समस्याओं पर बात करते हुए कहा आंगनवाड़ी में मिलने वाली सभी सुविधाओं का लाभ लेते हुए आप सभी खुद ही अपने परिवार को स्वस्थ रख सकती है.

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की कई योजनाओ का बखान भी किया जिनमे  उज्वला और महिला कल्याण से जुड़ी कई योजनाये शामिल है. 

मोदी के वैवाहिक जीवन पर आनंदीबेन के बोलवचन से जसोदाबेन नाराज

भय्यू महाराज को लेकर करणी सेना का बड़ा खुलासा

देखें वीडियो : यह पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे का घटियापन है-शिवराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -