फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील ने दी उत्तर कोरिया को मात
फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील ने दी उत्तर कोरिया को मात
Share:

नई दिल्ली: भारत में चल रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप  मुकाबलों में कल हुए मैच में ब्राज़ील ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उत्तर कोरिया को  2-0 से हरा दिया है. इसके साथ ही ब्राजील ने उत्तर कोरिया को  4-0 से रौंद कर ग्रुप सी से अंडर 17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉकऑउट दौर में प्रवेश कर लिया है. ब्राजील की यह दूसरी जीत है. इससे पहले पहले मैच में ब्राजील ने स्पेन को 2-1 से हराया था. जिसके चलते दक्षिण अमेरिकी टीम ने ग्रुप डी में दो मैचों में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंचने के साथ नाकआउट में भी अपनी जगह कायम कर ली है.

बता दे कि ब्राजील की टीम 15 बार विश्वकप में हिस्सा ले चुकी है और वह तीन बार 1997, 1999 और 2003 में विजेता भी रही है. पिछले विश्वकप में भी ब्राजील क्वार्टरफाइनल में पहुंचा था. इस मैच में फर्स्ट हाफ में गोलकीपर सिन ताइ सोंग की कड़ी मशक्कत के कारण ब्राज़ील टीम गोल करने में असमर्थ रही, लेकिन सेकंड हाफ के 56वें मिनट में ब्राजील के लिंकन ने फ्री किक पर हेडर से खाता खोला. अगले 2 मिनट बाद पालिन्हो ने दूसरा गोल दाग कर स्कोर 2 - 0 खड़ा कर दिया.

फीफा अंडर-17 विश्वकप 6 अक्टूबर से शुरू हो गया है जो 28 अक्टूबर तक कुल 23 दिन तक चलेगा. जिसमे कुल 52 मैच खेले जायेंगे. यह मुकाबले भारत के 6 शहरो में हो रहे है. फीफा अंडर-17 फुटबॉल वर्ल्ड कप में 6 कन्फेडरेशन देशों (एशिया, यूरोप, अफ्रीका, ओसानिया, साउथ अमेरिका और कैरिबियन देश) की कुल 24 टीमें हिस्सा ले रही है. 

फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी ये बातें आप बिलकुल नहीं जानते होंगे

फीफा U-17 वर्ल्ड कप: ब्राज़ील पहुंची नाकआउट राउंड में

सबसे छोटे देश आइसलैंड ने विश्वकप के लिए किया क्वालीफाई

फीफा अंडर-17 विश्व कप: भारत की हार का यह कारण आया सामने

फीफा अंडर-17 विश्व कप: आज इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -