क्या आपने बॉश की स्मार्ट कार देखी
क्या आपने बॉश की स्मार्ट कार देखी
Share:

कितनी अच्छी बात होगी जब आपकी कार आपके कार की पहुंच आपके घर तक हो। बॉश ने फ्यूचर कार का कुछ ऐसा ही स्मार्ट कॉन्सेप्ट तैयार किया है, जिसकी पहुंच आपके घर-भीतर तक होगी।  एक तरफ कई कार कंपनियां ऐसी स्मार्ट तकनीक पर काम कर रही हैं, जिनसे ड्राइवर कार में बैठे-बैठे अपने बिल पे कर सकेंगे, वहीं बॉश इसे और अपग्रेड कर फ्यूचर कार्स की दुनिया में लाने की तैयारी कर रही हैं। 

खासियत-
यह कार स्मार्ट, वॉइस-ऐक्टिवेटिड पर्सनल असिस्टेंट की तरह होगी। 
कैमरा, सेंसर्स और क्लाउड कनेक्शन के साथ बॉश की यह सुपर स्मार्ट कार ड्राइवर के घुसते ही ना सिर्फ सीट अजस्ट करेगी बल्कि कार के स्टार्ट से ऑफ होने तक पूरी तरह असिस्ट करेगी।
यह कार पूरी तरह ऐक्टिव मोड में आ जाएगी, तब इसमें बैठा शख्स घर के फ्रिज में रखा सामान व ग्रॉसरी लिस्ट आसानी से मैनेज कर सकेगा। 
इसके अलावा पूरे परिवार का डिनर के लिए क्या प्लान हैI और कब तक खाना तैयार हो जाएगा, जैसे बुनियादी सवाल कार में बैठे-बैठे ही हल हो जाएंगे।

क्या कहते है अधिकारी-    

इस पर रॉबर्ट बॉश के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य डिर्क हीजल बताते है कि 'कारों का उनकी आस-पास की चीजों से कनेक्ट होना व बने रहना भविष्य के लिए एक बड़ी चुनौती है। और बॉश किचन अक्सेसरीज भी बनाता है। ये डिवाइसेज स्मार्ट कार से आसानी से कनेक्ट हो जाएंगी।  हीजल का कहना है कि हम कनेक्टिवी को पर्सनल एक्सपीरियंस की तरफ ले जा रहे हैं, जिससे ड्राइविंग के दौरान ही सारी समस्याओं का हल चुटकी में हो जाएगा।

ओला को 2015-16 में हुआ भारी ऩुकसान, जाने क्यो?

मई में लॉन्च होंगी ये नई शानदार कार, जाने खूबियां

इसुजु भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई एसयूवी MU-X, जानिए खूबियां

जानिए दुनियां की सबसे महंगी साइकिल खूबियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -