BMW ने लांच की इलेक्ट्रॉनिक साइकिल, एक बार charge करने पर चलेगी 100 km
BMW ने लांच की इलेक्ट्रॉनिक साइकिल, एक बार charge करने पर चलेगी 100 km
Share:

नई दिल्ली: जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी BMW ने अपनी शानदार पेशकश के तहत एक ऐसी  इलेक्ट्रॉनिक साइकिल लांच की है. जो एक बार चार्ज करने पर 100 km का सफर तय करेगी. बीएमडब्ल्यू ने इस नयी  हाइब्रिड ई-साइकिल को अपने इलेक्ट्रिक हाइब्रिड पोर्टफॉलियो को बढ़ाते हुए लांच किया है. जो ना सिर्फ एक नया अनुभव है बल्कि यह पर्यावरण की दृष्टि से भी अनुकूल है. बीएमडब्ल्यू की इस हाइब्रिड ई-साइकिल का नाम BMW एक्टिव हाइब्रिड ई-बाइक है. जो नयी टेक्नोलॉजी के साथ दी गयी है. 

BMW एक्टिव हाइब्रिड ई-बाइक में 504 Wh (watt hours) की हाइ परफॉर्मेंस बैटरी दी गई है. इस बैटरी का इस्तेमाल ज्यादा समय तक किया जा सकता है. जिसमे यह एक बार में चार्ज होकर 100 km का सफर तय कर सकती है. इसकी बैटरी 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. साथ ही BMW की यह ई-बाइक एडवांस ब्रोस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ दी गयी है. इसकी अधिकतम स्पीड 25 kmph बताई गयी है. 

BMW एक्टिव हाइब्रिड ई-बाइक में आगे LED लाइट दिए जाने के साथ इसे स्मार्टली तरिके से डिजाइन किया है. बैटरी पूरी तरह से साइकिल के फ्रेम में ढंकी हुई है. यह हाइब्रिड साइकिल  रोड बाइक और माउंटेन बाइक का मिश्रण है जिसमे  इस साइकिल का इस्तेमाल साधारण सड़कों के अलावा, कठिन रास्तों पर भी किया जा सकता है.

Toyota लेकर आने वाली है अपनी नयी स्पोर्ट कार

Harley Davidson ने भारत में लांच की 4 नई शानदार बाइक्स

Mahindra Mojo सस्ते एडिशन में भारत में होने वाली है लांच

बजाज लेकर आयी प्लैटिना का नया ComforTec वेरियंट

Volkswagen की नई जनरेशन कार Passat भारत में हुई लांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -