BMC के नतीजों पर लगी सबकी नजर, शिवसेना-भाजपा की साख दांव पर
BMC के नतीजों पर लगी सबकी नजर, शिवसेना-भाजपा की साख दांव पर
Share:

मुम्बई : मंगलवार को बीएमसी के लिए हुए मतदान के नतीजे आज आएंगे. इन नतीजों पर सबकी नजर लगी हुई है. आज तय हो जाएगा कि मुम्बई पर राज कौन करेगा. इसी के साथ 10 महानगरपालिकाओं और 25 जिला परिषदों के साथ 283 पंचायत समितियों के चुनावी नतीजों की आज घोषणा होने वाली है. गौरतलब है कि मंगलवार को हुए मतदान में औसतन 56.40 फीसदी वोटिंग हुई थी. बीएमसी में मतदान का प्रतिशत 55.53 फीसदी दर्ज हुआ था, जो 25 सालों में सबसे ज्यादा मतदान है.

बता दें कि बीएमसी में कुल 227 सीटें हैं. इनमें से 75 पर फिलहाल शिवसेना का कब्जा है. 52 सीटों के साथ कांग्रेस और 31 सीटों के साथ बीजेपी दूसरे और तीसरे नंबर की पार्टी है. वहीं राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पास 28 सीटें हैं. उधर,एक्सिस -इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के अनुसार शिवसेना को 86-92 सीटें मिलने का अनुमान है, जबकि बीजेपी 80-88 सीटों के साथ शिवसेना को कड़ी टक्कर दे सकती है. दूसरी तरफ कांग्रेस को सिर्फ 30-34 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है.

बता दें कि इस बार के बीएमसी चुनाव में बीजेपी से अलग होकर दांव आजमा रही शिवसेना ने 202 सीटों के लिए करवाए गए आंतरिक सर्वे में 110 सीटें जीतने की उम्मीद जताई है. बीएमसी में बहुमत के लिए 114 सीटों की जरुरत होती है. वहीं बीजेपी का दावा है कि पार्टी इन चुनावों में नंबर वन पार्टी बनकर उभरेगी.

यह भी पढ़ें

सर्वे : मुंबई में फिर होगा शिवसेना का राज

शोभा डे ने किया ऐसा ट्विट, हो गई मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -