BMC Election 2017: किस पार्टी का होगा मेयर, गठबंधन पर हो रही माथापच्ची!
BMC Election 2017: किस पार्टी का होगा मेयर, गठबंधन पर हो रही माथापच्ची!
Share:

मुंबई​ : बृहन्मुंबई महानगर पालिका के चुनाव परिणामों में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी दोनों को 80 से अधिक सीटें मिली हैं लेकिन बहुमत दोनों के ही पास नहीं है ऐसे में इस बात पर पेंच फंस गया है कि आखिर मुंबई का मेयर कौन बनेगा। माना जा रहा है कि मेयर के पद पर ताजपोशी के लिए पार्टियों को गठबंधन करना होगा। मगर सबसे बड़ा सवाल यह है कि गठबंधन होगा किन पार्टियों के बीच। क्या शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन करेंगी या फिर गठबंधन के लिए अन्य दलों से साझेदारी करनी होगी।

मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ा बदलाव आ गया है। आखिर सवाल यह है कि सत्ता का ऊॅंट किस करवट बैठेगा। गौरतलब है कि 227 सीट वाले बीएमसी में शिवसेना को 84 सीटें मिली हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी को 82 सीटें मिली हैं। बहुमत के लिए शिवसेना को 30 सीटों की ओर जरूरत है जबकि भाजपा को 32 सीटों की ओर दरकार है।

बीएमसी चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना का पुराना प्यार है इस प्यार से कोई न कोई परिणाम निकल जाएगा। माना जा रहा है कि शिवसेना और भाजपा के साथ न होने पर एनसीपी की 9 सीट, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की 7 सीट और 14 अन्य पर मेयर के चुनाव की निर्भरता हो सकती है, क्योंकि शिवसेना और बीजेपी दोनों के ही कांग्रेस से हाथ मिलाने की उम्मीद ना के बराबर है.

यह  भी पढ़ें 

नगरीय निकाय चुनाव के नतीजे के बाद पंकजा मुंडे ने की इस्तीफे की पेशकश

आमिर खान के विज्ञापन से शिव सेना और कांग्रेस खफा

BMC Election: देवेंद्र फडणवीस ने जताया सबका आभार, कहा मोदी लहर है बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -