मध्य प्रदेश सहित गुजरात में भी पकड़ाया कालाधन
मध्य प्रदेश सहित गुजरात में भी पकड़ाया कालाधन
Share:

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद से देश में लगातार कालेधन कुबेरो के साथ वे लोग भी पकड़ में आ रहे है जो कालेधन को सफ़ेद करने के साथ साथ बड़ी मात्रा में नए नोटों की हेराफेरी में लगे हुए है. ऐसे ही हाल में ऐसे मामले मध्य प्रदेश सहित गुजरात में भी सामने आये है. जिसमे मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक व्यापारी के पास से 19 लाख रुपए के नए नोट बरामद किए हैं. पुलिस द्वारा जिस व्यापारी से नोट बरामद किये गए है, उसका नाम नितिन जैन बताया जा रहा है. वही पुलिस द्वारा व्यापारी को कालेधन को सफ़ेद करने में शामिल होने के आधार पर गिरफ्तार किया है. 

इसके साथ ही गुजरात में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमे गुजरात के पोरबंदर में 25 लाख रुपयों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों आरोपियों के पास से 21 लाख रूपये 2000 के नए नोटों के रूप में बरामद किये गए है. उक्त दोनों आरोपियों में से एक आरोपी पकड़बंदी के बाद भागने में सफल रहा. बताया गया है की फरार आरोपी जिला कोऑपरेटिव बैंक का कर्मचारी बताया जा रहा है. 

सूरत के कापोदरा इलाके में भी एक नाली की सफाई के दौरान सफाई कर्मचारी को 500 के जले हुए नोट दिखाई दिए. वही गुजरात, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यो में भी ऐसे कई मामले सामने आ रहे है जिसमे कालेधन को सफ़ेद करने में आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. वही बड़ी मात्रा में ब्लैकमनी भी पकड़ी जा रही है.
छापे में मिले 70 करोड़ के नए नोट के साथ 100 किलो सोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -