अखिलेश यादव के बयान पर बवाल, कहा : शहादत पर राजनीति उचित नहीं
अखिलेश यादव के बयान पर बवाल, कहा : शहादत पर राजनीति उचित नहीं
Share:

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विवादित टिप्पणी की गई। अब उनके इस बयान पर बवाल मच गया है। दरअसल उन्होंने भाजपा को लेकर कहा था कि वे वंदेमातरम्, राष्ट्रवाद और शहीदों को लेकर राजनीति करते हैं। देश में विभिन्न राज्यों से बड़े पैमाने पर सैनिक शहीद हो रहे हैं। मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, दक्षिण भारत और विभिन्न क्षेत्रों से शहीद होने वाले जवानों की फेहरिस्त है लेकिन गुजरात का कोई भी जवान शहीद नहीं हुआ है।

हालांकि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बिना कहा था कि आखिर वे राष्ट्रवाद की क्या परिभाषा लगाते हैं और तो और वे हमें हिंदू तक नहीं मानते हैं। अब अखिलेश के इस बयान पर राजनीति गहरा गई है। अब भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने अखिलेश यादव की आलोचना की है। इस मामले में योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि गुजरात से सरदार वल्लभ भाई पटेल जैसे नेता शामिल हैं। इन नेताओं ने राष्ट्रवाद को संगठित किया है।

उनका कहना था कि किसी भी नेता को संस्कृति और राज्य को लेकर कोई टिका टिप्पणी नहीं करना चाहिए। भाजपा की राज्य सरकार ने कहा कि शहादत को लेकर राजनीति उचित नहीं है। दूसरी ओर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव की आलोचना की और कहा कि बहादुर सैनिकों की शहादत पर राजनीति न हो।

सैनिक देश से लड़ते हैं वे किसी धर्म, जाति वर्ग के नहीं होते हैं। उनमें देशभक्ति होती है और यह केंद्र की नाकामी है कि बड़े पैमाने पर सैनिक शहीद हो गए हैं। भाजपा प्रवक्ता भरत पण्डया का कहना था कि गुजरात भारतीय स्वाधीनता आंदोलन से जुड़ा रहा है। महात्मा गांधी को आप भूल गए। सरदार पटेल के व्यक्तित्व से क्या आपका परिचय नहीं। उनका कहना था कि इस तरह के बयान केवल हताशा में दिए जाते हैं।

मुलायम के निशाने पर अखिलेश-कांग्रेस, बताया चुनाव में हार का कारण

पति ने ब्लैकमेल कर धकेला वैश्यावृत्ति में, पीड़िता को न्याय की आस

अखिलेश ने शहीदों की शहादत पर सवाल खड़ा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -