चीन और हांगकांग की चालू इकाई को बेचेगी मैकडोनाल्ड्स
चीन और हांगकांग की चालू इकाई को बेचेगी मैकडोनाल्ड्स
Share:

नई दिल्ली : दिग्गज फूड आउटलेट्स मैकडोनाल्ड्स ने चीन और हांगकांग में चालू अपनी इकाई को बेचने की योजना बनाई है.दरअसल, साउथ चाइना सी को लेकर बढ़ रहे तनाव के कारण यहां पर कंपनी की बिक्री में भारी गिरावट देखने को मिली है. इसे देखते हुए कंपनी से इसकी बिक्री का फैसला लिया है.

मिली जानकारी के अनुसार मैकडोनाल्ड्स कंपनी अपने इस कारोबार को साइटिक ग्रुप और कार्लाइल समूह के साझा उपक्रम को बेचेगी. दोनों कंपनियों के बीच यह डील करीब 2.08 अरब डॉलर की होगी. साइटिक लिमिटेड, साइटिक कैपिटल होल्डिंग्स, कार्लाइल ग्रुप और मैकडोनाल्ड्स मिलकर एक कंपनी बनाएंगे. यह कंपनी चीन और हांगकांग में मैक्डोनाल्ड्स की फूड चेन के लिए उसके नाम पर 20 साल तक काम करेगी.

इस बड़ी डील के तहत नई कंपनी में साइटिक और साइटिक कैपिटल के पास 52 प्रतिशत की हिस्सेदारी होगी. वहीं कार्लाइल के पास 28 प्रतिशत और मैकडानोल्ड्स के पास 20 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी. गौरतलब है कि मैकडोनाल्ड्स का चीनी कारोबार 2014 के निचले स्तर पर पहुँच गया था इसलिए मैकडोनाल्ड्स ने बीते साल चीन और हांगकांग स्थित 2,600 रेस्त्रां बेचने की घोषणा की थी.जबकि साइटिक और कार्लाइल ग्रुप छोटे शहरों समेत कुल 1500 नए रेस्त्रां खोलने की तैयारी कर रहा है.

चीन में दौड़ी सबसे लम्बी बुलेट ट्रेन

चीन की करामात, कराची में परमाणु...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -