जोगिंदर शर्मा के जन्म दिन पर जानिए उनकी जिंदगी का सफरनामा
जोगिंदर शर्मा के जन्म दिन पर जानिए उनकी जिंदगी का सफरनामा
Share:

बहुत कम लोग जानते हैं कि 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले जोगिंदर शर्मा का आज 33वां जन्मदिन है. उनके दीर्घायु जीवन की कामना करते हुए ,आइये जानते है उनके क्रिकेटीय कीर्तिमानों से डीएसपी बनने का सफरनामा.

बता दें कि जोगिंदर का जन्म 23 अक्टूबर 1983 को हरियाणा के रोहतक में एक बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था. पिताजी पान की दुकान चलाते थे.जोगिंदर के क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत 2002-03 के रणजी ट्राफी से हुई थी. अपने पहले रणजी ट्राफी में ही उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर इस रणजी सीजन में 24 विकेट, और 280 रन बनाए थे.जबकि 2003-04 के रणजी में भी 148 रन और 23 विकेट का रिकॉर्ड बनाया था.

जोगिंदर ने वर्ष 2004 में अपने करियर का पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.जोगिंदर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल आठ मैच खेले हैं, जिनमें से चार वन-डे इंटरनेशनल हैं, और चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच शामिल है.

बता दें कि जोगिंदर शर्मा का प्रथम श्रेणी और सूची ए क्रिकेट में असाधारण रिकॉर्ड है. हर 21 ओवर में एक विकेट लेने का रिकार्ड उनके नाम है. 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.जिसके लिए हरियाणा सरकार ने 21 लाख रूपए का पुरस्कार   देकर डीएसपी बनाया था.

वर्ल्ड कप 2007 का सुपर हीरो जीत के बाद कही गुम हो गया...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -