BHIM एप से अब तक हुआ 361 करोड़ का ट्रांजेक्शन
BHIM एप से अब तक हुआ 361 करोड़ का ट्रांजेक्शन
Share:

पिछले दिनों डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए तथा, डिजिटल भुगतान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीम नाम से एप लांच किया है. जिसके द्वारा डिजिटल भुगतान किया जा सकता है. वही इसके लांच होने के बाद से ही ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में जहां यह भारत का सबसे ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल एप बन गया है. वही अब तक इसे 125 लाख लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चूका है. ऐसे में मिली जानकारी में पता चला है कि भीम एप से अब तक  361 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन किया जा चूका है. 

पिछले दिनों पेश किए गए बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी भीम एप से जुड़े कुछ आंकड़े पेश किये थे, जिसमे दी जाने वाली सेवाओ को और बेहतर बनाये जाने के बारे में भी कहा था.  नेशनल पेमेंट काउंसिल ऑफ इंडिया NPCI ने बताया कि पब्लिक सेक्टर बैंक के ग्राहकों द्वारा एप इस्तेमाल किया जाना इसकी सफलता के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं. 

भीम एप से 361 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन होने के हिसाब से हर दिन का अनुमान लगाया जाये तो, 8.8 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया है. हालांकि इससे जुडी कुछ ख़मिया भी सामने आयी है, जिन्हें सुधारने के बाद इस सेवा को और भी बेहतर बनाया जा सकेगा.  

फेसबुक यूज़र्स की संख्या पहुँचने वाली है 2 अरब से ऊपर

YouTube ने एंड्रायड यूज़र्स के लिए लांच किया YouTube Go

WhatsApp के इस नए फीचर के कारण बढ़ सकती है आपकी परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -