BHIM App iOS प्लेटफार्म पर हुआ उपलब्ध
BHIM App iOS प्लेटफार्म पर हुआ उपलब्ध
Share:

पिछले दिनों डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए तथा, डिजिटल भुगतान के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीम नाम से एप लांच किया है. जिसके द्वारा डिजिटल भुगतान किया जा सकता है. वही इसके लांच होने के बाद से ही ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स द्वारा इसका इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में जहां यह भारत का सबसे ज्यादा लोकप्रिय मोबाइल एप बन गया है. वही अब तक इसे 125 लाख लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चूका है.  हाल में जानकारी मिली है कि भीम एप्प को iOS प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध करवा दिया गया है. जिसके चलते अब iOS समर्थित यूज़र्स भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. 

iOS यूज़र्स इस एप को एप्पल एप्प स्टोर से डाउनलोड कर सकते है. और इसका इस्तेमाल कर सकते है. इसे iOS प्लेटफार्म पर एप्प के उन्नत संस्करण 1.2 को पेश किया गया है.

एनपीसीआई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ए पी होता ने इस बारे में जानकारी दी है. जिसमे बताया गया है कि iOS यूज़र्स भी अब भीम एप का इस्तेमाल कर सकते है. बता दे कि अभी अभी देश में आईफोन का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स की संख्या कम है, किन्तु आने वाले समय में यूज़र्स इसका बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर सकेंगे. 

गूगल प्ले स्टोर से हटाये जायेगे असुरक्षित एप्स

सुरक्षा को लेकर whatsapp ने दिया यह नया फीचर

WhatsApp स्टेटस पर भी कर सकेंगे रिप्लाय, जल्दी आने वाला है यह फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -