भीड़ से अलग दिखना है तो अपनाइये ये ग्रूमिंग टिप्स
भीड़ से अलग दिखना है तो अपनाइये ये ग्रूमिंग टिप्स
Share:

पुरुषों की ड्रेसिंग स्टाइल की बात तो हम बहुत कर चुके हैं लेकिन ड्रेसिंग के अलावा भी बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिनका ख़याल रखना बहुत ज्यादा जरूरी है तभी तो आप भीड़ से अलग लग पाएंगे। आज हम पुरुषों को कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएँगे जिन्हें हर पुरुष को फॉलो करना चाहिए। अच्छा शरीर सभी की नजर आपकी तरफ आकर्षित करने में बहुत मददगार है. कसरत नहीं करते तो शुरू कर दीजिये, अच्छी सेहत के लिए अच्छा खान पान भी बहुत जरूरी है इसलिए अपनी डाइट का पूरा खयाल रखिये।

अपने आपको हायड्रेट रखने के लिए भरपूर पानी पीना चाहिए। इससे आपकी स्किन में एक नेचुरल ग्लो आएगा। रोजाना अच्छे से अपनी दाढ़ी को शेव करने की आदत डालें। अगर हल्की दाढ़ी या मूंछे रखते हैं तो समय समय पर इन्हें ट्रिम करते रहिये। नाक और शरीर के अन्य हिस्सों के बाल भी सप्ताह में एक बार जरूर ट्रिम करने चाहिए। चाहे ऑफिस से आये, जिम से आये या फिर कहीं बाहर से आये, आपको हमेशा नहाना चाहिए।

इससे आप फ्रेश फील करेंगे और आपकी बॉडी से अच्छी स्मेल आएगी। साफ़ सुथरा रहने का सबसे बेस्ट तरीका नहाना ही है. हमेशा एक ही फ्रेग्नेंस वाला डियो इस्तेमाल करें ताकि वो आपकी पहचान बन जाए. कपड़ों की तरह जूतों का भी पूरा ख़याल रखिये और इन्हें हमेशा साफ़ रखने और दिखने की कोशिश कीजिये।

ये भी पढ़े

मर्दों के लिए भी जरूरी है स्किन केयर

बन जाइये शानदार दाढ़ी के मालिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -