फूड मेकिंग में करियर की बढ़ती मांग,आप चाहे तो बनाएं अपना करियर
फूड मेकिंग में करियर की बढ़ती मांग,आप चाहे तो बनाएं अपना करियर
Share:

आज के इस दौर में लोगों को खाने - पीने का बड़ा इंटरेस्ट सा बढ़ता जा रहा है आज के समय में नई- नई रेसेपी लोग प्रत्येक दिन पसन्द करे है. वैसे भी हर किसी को सबसे अधिक पसंद है तो वह है खाना, खाना और सिर्फ खाना.आज लोगो को जितना खाना,खाना पसन्द है उतना बनाना नहीं ,आज लोग खाने के लिए दूर- दूर तक के रेस्टोरेंट में जाते है. इसके इस क्षेत्र में पैसा कमाने के भी अवसर बढ़ रहे है. इन सभी बातों को देखते हुए. आज इस क्षेत्र में करियर की भी मांग बढ़ती जा रही है.

इस क्षेत्र बनाए करियर -

एग्जिक्यूटिव सेफ- एग्जिक्यूटिव सेफ स्टोरेंट का हेड होता है. इसके द्वारा प्रत्येक दिन का मेन्यू प्लान किया जाता है, की आज कौन सी रेसेपी तैयार की जाए ,

केटरिंग मैनेजर-इस पोस्ट पर कार्य करने वाला व्यक्ति लोगों की बर्थडे ,मेर्रिज ,डिनर पार्टी का अरेंजमेंट करता है,साथ ही साथ रेस्टोरेंट के कर्चारियों के कार्यों का मैनेजमेंट, खाना से लेकर हर एक कार्य को करने की व्यवस्था करवाता है.

फ्रीलांस फूड राइटर- अगर आप को फूड से प्यार है और आप लिखना पसंद करते हैं तो आप किसी भी फूड और लाइफस्टाइल मैगजीन में फूड कॉलम लिख कर बेहतर सैलरी प्राप्त कर सकते हैं. साथ ही आप ब्लॉगिंग का भी काम कर सकते हैं.

डाइटिशियन/न्यूट्रीशनिस्ट-
डाइटिशियन्स दूसरे व्यक्तियों को इस बात की सलाह देते हैं कि अगला किस तरह के भोजन से स्वस्थ और सुरक्षित रह सकता है. उन्हें इससे जुड़ी हुई नौकरियां कई संगठनों और अस्पतालों में भी मिल जाती हैं.

कलनरी टूर गाइड-
देश विदेश घूमने के लिए किसी न किसी गाइड लाइन की जरूरत होती है. इसके लिए आप इस क्षेत्र में  करियर बनाकर लोगों को सुविधा दे सकते है .

एनिमेशन एंड मल्‍टीमीडिया में करियर बनाने का एक बेहतर संस्थान

पी.जी.डिप्लोमा इन मल्टीमीडिया में करियर के लिए ईमेज कॉलेज ऑफ आर्ट्स

यूपीईएस द्वारा युवाओं के उज्ज्वल भविष्य और उनकी सहायता के लिए उद्यमिता परामर्श केंद्र होंगे स्थापित

सेकंड डिवीज़न क्लर्क पदों होने वाली भर्ती के लिए करें आवेदन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -