त्वचा की रंगत निखारता है दूध
त्वचा की रंगत निखारता है दूध
Share:

दूध का सेवन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा लाभदायक होता है. शरीर के साथ साथ यह हमारे चेहरे की रौनक बढ़ाने में भी काफी मददगार साबित होता है. आज आपको दूध से अपना सौंदर्य निखारने के कुछ उपायों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

आधा गिलास कच्चे दूध में गुलाब के 2 फूलो को पीसकर 30 मिनट तक भिगोये फिर तैयार किये गए लेप को धीरे धीरे चेहरे पर लगाये,सुखाने के बाद ठंडे पानी से धो ले,त्वचा गुलाबी और नर्म हो जायेगी ।

कच्चे दूध में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाने से निखार आता है । दूध में थोडा सा नमक मिलाकर चेहरे पर सुबह शाम लगाने से मुँहासे दूर होते है । आधा चम्मच काले तिल और सरसो को बारीक़ पीसकर दूध में मिलाकर लगाने पर मुहासों पर लगाने से फायदा मिलेगा ।

बादाम को हल्का क्रश करें और इसमें थोड़ा सा दूध मिलाएं। अब इस स्क्रबर की मदद से आप अपनी त्वचा को स्क्रब करें। आपको अपनी स्किन में एक बेहद बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

दूध आपके बालों को कंडीशन करने के साथ−साथ आपके स्कैल्प को न्यूट्रिशन भी प्रदान करता है, जिससे आपके बाल कम झड़ते हैं। दूध एक बेहतरीन क्लींजर के रूप में काम करता है और आपके चेहरे के रोमछिद्रों में छिपी गंदगी व धूल को भी साफ कर देता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए आप रुई के फाहे को दूध में डिबोकर अपने चेहरे को साफ करें।

खुद से करे अपने बालो में हेयर स्पा

जानिए कैसे करे अपनी स्किन की सफाई

मक्खन के इस्तेमाल से दे अपने नाखूनो को चमक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -