टीनएज गर्ल्स के लिए खास हैं ये ब्यूटी टिप्स
टीनएज गर्ल्स के लिए खास हैं ये ब्यूटी टिप्स
Share:

महिलाएं अपने चेहरे की सुंदरता बरक़रार रखने के लिए काफी ध्यान देती हैं. चाहे वो पार्लर जाएँ या फिर घर में ही कुछ करें पर स्किन का काफी ध्यान रखती हैं. इसके अलावा खासकर टीनएज में लड़कियाँ कुछ ज्यादा ही अपने लुक और अपने स्टाइल को लेकर अलर्ट रहती हैं. थोड़ी सी भी लाइन वो अपने चेहरे पर बर्दाश नहीं कर सकती. इसके लिए वो परेशान भी हो जाती हैं. ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे का क्लीनिंग बहुत जरूरी है. दिन में दो बार चेहरे को अच्छी तरह साफ करना चाहिए. इसके लिए हम कुछ टिप्स  बताने जा रहे हैं जिससे टीनएज लड़कियां अपनी स्किन को टिप टॉप रख सकती हैं.

* मॉश्चराइज़र करें: जब भी आप अपने चेहरे की क्लिंजिंग करें तो उसके बात स्किन को सुरक्षित और मुलायम बनाए रखने के लिए उसे किसी अच्छे क्रीम आदि के द्वारा मोइस्चर ज़रूर दें. 

* शैम्पू का इस्तेमाल: बालों को धोने के लिए हमेशा किसी सॉफ्ट शैम्पू का इस्तेमाल करें. बालों को किसी भी तरह का स्टाइल देने से पहले उनका सही रखरखाव ज़रूरी है. सही देखभाल के साथ आप बालों को और भी सुंदर स्टाइल दे सकती हैं.

* नाख़ून का आकार: अपने नाखूनों को हमेशा साफ और सही आकार में रखें. नियमित रूप से मेनीक्योर और पेडीक्योर करवाएँ. नाखूनों से गंदगी को निकाल कर इन्हें साफ करें. 

* पानी पीएं: मुंहांसों या पिंपल से बचने के लिए ज़्यादा से ज़्यादा पानी पीना लाभदायक होता है. यह शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकाल देता है जिसकी वजह से आपकी स्किन कोमल और साफ दिखाई देती है. 

आईलाइनर लगाने का भी होता है तरीका, अपनायें ये टिप्स

मेकअप के पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना लग सकता है दाग

बेदाग़ त्वचा चाहते हैं तो नारियल पानी से धोएं चेहरा, और भी होंगे फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -