बेसन से निखारिये अपना सौंदर्य
बेसन से निखारिये अपना सौंदर्य
Share:

हम शुरुआत से ही आपको कहते आये हैं कि आपके किचन में सौंदर्य का खजाना भरा पड़ा है. जरुरत है तो बस यह समझने की, कि किस चीज का सौंदर्य निखारने में किस तरह से इस्तेमाल करना चाहिए। बेसन तो हर घर में मौजूद है और इसका इस्तेमाल सौंदर्य निखारने में सदियों से किया जा रहा है. आज हम आपको बेसन के इस्तेमाल से सौंदर्य निखारने के टिप्स दे रहे हैं।

बेसन और खीरे का रस को मिलाकर पेस्ट बनाये फिर फेसपेक की तरह इसका इस्तेमाल करे कुछ देर सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो ले खुले रोमछिद्र की समस्या दूर हो जाएगी। अगर आपके चेहरे पर अनचाहे बाल हो और आप ब्लीच न कराना चाहे तो इसके लिए बेसन काम कर सकता हैं बेसन में थोड़ा सा निम्बू का रस और पानी की कुछ बुँदे मिलाकर उसका गाड़ा सा पेस्ट बना ले प्रभावित स्थानों पर इसे हल्के हाथो से रगड़े फिर कुछ देर चेहरे पर लगा रहने के बाद जब सुख जाये तो इसे धो ले.

बेसन में मलाई या दूध शहद और एक चुटकी हल्दी मिलाये और इस फेसपेक को 15 से 20 मिनिट के लिए लगाए उसके बाद गुनगुने पानी से धो ले बेसन लगाने से रूखी त्वचा को प्राकृतिक नरमी मिलती हैं. बादाम पाउडर,1 चम्मच दूध, निम्बू रस और बेसन मिलाये चेहरे पर 30 मिनिट तक लगाए और उसके बाद धो ले कुछ दिनों में हो टेनिंग की समस्या से राहत मिल जाएगी। बेसन के साथ चन्दन पाउडर हल्दी और दूध मिलाये और चेहरे पर 20 मिनिट तक लगा रहने के बाद धो ले इसे हफ्ते में कम से कम तीन बार लगाए इसके आलावा बेसन में शाद मिलाकर भी चेहरे पर लगाने से मुँहासो से छुटकारा पाया जा सकता हैं. बेसन दही और हल्दी साथ में मिलाये और उसे गर्दन पर लगाए 30 मिनिट के बाद धो ले. इससे गर्दन के कालेपन की समस्या दूर हो जाएगी।

गायब हो जाएगी पसीने की बदबू

यूँ दिखे भीड़ में सबसे जुदा

क्या आप भी इस्तेमाल करती हैं मेकअप वाइप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -