बीसीसीआई को अब आईसीसी से मिलेंगे अरबो रुपए
बीसीसीआई को अब आईसीसी से मिलेंगे अरबो रुपए
Share:

नई दिल्ली: हालही में ख़त्म हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पहले भारतीय क्रिकेट टीम का खेलना एक प्रशन बना हुआ था, जिसको लेकर आईसीसी ने एक रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल भी तैयार किया था. अब उसी मॉडल के तहत बीसीसीआई को आईसीसी से 40.5 करोड़ डॉलर (26.15 अरब रुपये) मिलने वाले है. शुरुआत में आईसीसी भारत को 29.3 करोड़ डॉलर यानी 18.92 अरब रुपये दे रहा था, लेकिन एक लम्बी बातचीत के बाद आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने भारत को मिलने वाली राशि में 10 करोड़ डॉलर रुपए की बढ़ोतरी कर दी है. 

अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि बीसीसीआई को पहले तय की गई राशि से 11.2 करोड़ डॉलर (7.23 अरब रुपये) ज़्यादा दिया जाएगा, सबसे ज्यादा रेवेन्यू पाने वाले देशों की श्रेणी में भारत पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है. जिन्हे 13.90 करोड़ डॉलर (8.98 अरब रुपये) दिए जाएंगे, बताते चले शुरुआत से ही रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल बीसीसीआई के लिए एक बड़ा विषय रहा. क्योंकि बोर्ड ने 57 करोड़ डॉलर (36.81 अरब रुपये) की मांग थी जो कि मनोहर को कतई मंजूर नहीं था. 

याद हो हमने आपको बताया था कि अप्रैल माह के बीसीसीआई और आईसीसी की दुबई में एक मीटिंग हुई थी. जिसमे रेवेन्यू मॉडल के सपोर्ट में 13 वोट डाले गए थे जबकि एक वोट विरुद्ध में डाला गया था, यहां तक कि बीसीसीआई के अधिकारियो ने दबी जुबा में चैंपियंस ट्रोफी तक का बहिष्कार करने की बात कही थी.

रवि शास्त्री के बढ़े भाव, मुख्य कोच बनने की गारंटी दो तभी करूंगा आवेदन

कुंबले के इस्तीफे पर विराट का चतुराई भरा जवाब, जानिए क्या बोले विराट ?

कोच पद से इस्तीफा देने बाद सचिन-सौरव-लक्ष्मण पर भी उठी उंगली


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -