बजाज और ट्रायम्फ दोनों मिलकर ग्लोबल लेवल पर बनाएंगे बाइक्स
बजाज और ट्रायम्फ दोनों मिलकर ग्लोबल लेवल पर बनाएंगे बाइक्स
Share:

भारत की दूसरी सबसे बड़ी बाइक निर्माता कम्पनी बजाज और ट्रायम्फ दोनों ने ग्लोबली मिलकर एक समझौता किया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों कंपनियां अपनी खूबियों का इस्तेमाल करके मिड-कपैसिटी बाइक्स बनाने वाली है और इन्हे ग्लोबल लेवल पर बेचा जायेगा.

आपको बता दें कि ट्रायम्फ दमदार बाइक्स बनाने के लिए मशहूर है. इसकी कई रेंज की बाइक भारत में भी हमेशा से बिकती आई है. वहीं इसकी सबसे कम दमदार बाइक ही 675 cc इंजन पावर वाली है. सुपरस्पोर्ट ट्रायम्फ डेटोना में 675 cc का इन लाइन 3 इंजन लगा हुआ है. इसके अलावा कम्पनी की क्लासिक बाइक रेंज ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन में 900 cc का इंजन लगाया गया है.

कुछ सालों पहले भी ट्रायम्फ ने भारत जैसे ऑटो बाज़ारों वाली देशों में कम पावर वाले इंजन लाने की बात छेड़ी थी. बाजार में पहले से मौजूद बाइक्स को मिले रिपॉन्स को देखकर कम्पनी ने यह प्लान ड्रॉप कर दिया था. गौरतलब है कि टीवीएस भी BMW मोटररोड के साथ पार्टनरशिप कर चुकी है. इन दोनों कंपनियों ने BMW G 310 R डेवेलोप की है.

वहीं बजाज की बात करें तो यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफक्चरर कम्पनी है और दुनिया में सबसे ज्यादा बाइक्स एक्सपोर्ट करने वाली कंपनियों में से एक है. बजाज की बाइक फ़िलहाल 100 cc से लेकर 373 cc की बाइक्स बनाती और बेचती है. अब देखना ये है कि ये दोनों बाइक कंपनियों कब अपने साँझा ब्रांड की बाइक बाजार में लेकर आती है.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -