बीएस-4 मानदंडों का अनुपालन बजाज ऑटो ने किया शुरू
बीएस-4 मानदंडों का अनुपालन बजाज ऑटो ने किया शुरू
Share:

बजाज ऑटो ने अपनी एक घोषणा के दौरान बताया की ईपीसीए के आदेश का पालन करते हुए 1अप्रैल से बीएस-4 पुरानी गाड़ियो की बिक्री एवं रजिस्ट्रेशन करना बंद कर दी जायगा। कंपनी ने निर्धारित तिथि से पहले ही बीएस-4 के मानदंडों का इजाजत लेना शुरू कर दिया है। कंपनी ने बताया कि जनवरी, 2017 से सभी दोपहिया एवं तीन पहिया वाहनों का निर्माण बीएस-4 के कठोर मानदंडों के अनुरूप किया जा रहा है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इस बात को स्पष्ट किया था कि 1अप्रैल से पूरे देश में बीएस-4 के अनुरूप वाहनों की बिक्री या रजिस्ट्रेशन नहीं किया जा सकेगा। और कुछ ऑटोमोबाइल कंपनियों ने इस समय सीमा को बढ़ाने का अनुरोध किया है।

बजाज ऑटो लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज बताया कि एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट के रूप में बजाज ऑटो ने इस दिशानिर्देश का पालन किया है और अक्टूबर, 2016 से ही बीएस-4 के अनुरूप वाहनों का उत्पादन शुरू कर दिया है। और जनवरी से सभी तीन संयंत्रों द्वारा विनिर्मित उत्पाद बीएस-4 के अनुरूप हैं। 

हमने डीलर स्टॉक्स के लिए सावधानीपूर्वक योजना बनाई है और निर्धारित समय-सीमा से पहले ही हमने बीएस मानदंडों के अनुरूप वाहनों के उत्पादन पर ध्यान दिया। यहां इस बात का उल्लेखनीय होगा कि बीएस-4 के मानदंडों को पूरा करने के लिए उत्सर्जन में कमी लाने की कीमत काफी अधिक होती है। समय पर बदलाव नहीं करने वाले निमार्ताओं को ऐसी स्थिति में अपने उत्पादों को कम मूल्य पर बेच कर व्यवसायिक लाभ ले सकेगें।

गुजरे जमाने की यादें विंटेज कारों के सहारे

होंडा कारों में आएगा नया एडवांस सिस्टम, ले पाएगें ट्रैफिक की लाइव जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -