आज ही के दिन वनडे क्रिकेट टीम में शामिल हुए थे सचिन
आज ही के दिन वनडे क्रिकेट टीम में शामिल हुए थे सचिन
Share:

नई दिल्ली: आज से 24 साल पहले 1994  में भारतीय क्रिकेट टीम से एक ऐसा खिलाडी जुड़ा था. जिसने भारतीय क्रिकेट की रुपरेखा को ही बदल कर रख दिया था. जिसे कुछ लोग क्रिकेट का भगवान कहते है तो कुछ ने इनको मास्टर ब्लास्टर का नाम दिया है. जी हां आप सही सोच रहे है हम बात कर रहे है क्रिकेट के हीरो सचिन तेंदुलकर की, जो पहेली बार हमे वनडे फॉर्मेट में 27 मार्च 1994 में नज़र आए थे.

सचिन को पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका कप्तान अजहरुद्दीन ने दिया था उस दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था. मैने पहले ही सोच था कि में सचिन से ओपनिंग करवाऊं. पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उसे 5 या 6 ओवर ही खेलने को मौका मिलता था. मैंने सोचा सचिन जैसे आक्रामक बल्लेबाज को निचले क्रम में उतार कर उसका सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है. इसी के बाद मैंने उससे ओपन करने को कहा.

बता दे आपको सचिन को वनडे मैच में पहेली बार ओपिनग करने का मौका न्यूजीलैंड दौरे पर मिला था. जहा उन्हें नवजोत सिंह सिधु की जगह उतरा गया था. उस समय सिधु मैच के दौरान चोटिल को गए. सचिन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ने 42 गेंदों में 82 रन बनाये थे, जिसमे उन्होंने 15 चौके और 2 छक्के भी जड़े थे  

केरल परिवहन मंत्री शशिंद्रन पर महिला से अश्लील लहजे से बात करने का आरोप

द्रविड़ के सामने चुनौती - IPL या टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया को जवाब देते हुए भज्जी ने कहा, बातों से बच्चे नहीं पैदा होते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -