अयोध्या: सीएम योगी और किम -जंग सुक ने किया भव्य दीपोत्सव का शुभारम्भ
अयोध्या: सीएम योगी और किम -जंग सुक ने किया भव्य दीपोत्सव का शुभारम्भ
Share:

लखनऊ:  दक्षिण कोरियाई की प्रथम महिला किम-जंग सुक के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर में होने वाली दीवाली समारोहों से पहले अयोध्या में दक्षिण कोरियाई और भारतीय कलाकारों द्वारा राम कथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम का आनंद लिया गया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भव्य उत्सव में भाग लेने के लिए मंगलवार को अयोध्या पहुंचे. दक्षिण कोरियाई फर्स्ट लेडी किम जंग-सुक समारोह की मुख्य अतिथि हैं. पहली बार एक विदेशी गणमान्य व्यक्ति ने दिवाली समारोह में भाग लिया है.

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ, सरयू नदी के किनारे भगवान राम की विशाल 30 फीट की मूर्ति स्थापित की गई है. मुख्य समारोह  'दीपोत्सव'  की साइट के पास एक भव्य औपचारिक प्रवेश द्वार भी बनाया गया है. नदी के घाटों का के पास वाले पुराने मंदिरों को रंगीन रोशनी, लाखों दीये और मिट्टी के लैंपों के साथ सजाया गया है. 12 घाटों के चरणों पर लगभग 30 लाख दीपक की व्यवस्था की गई है.

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाइक और दक्षिण कोरियाई फर्स्ट लेडी किम जंग-सूक ने राम बाजार में प्रसिद्ध सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक द्वारा भगवान राम की मूर्ति रेट पर उकेरी गई थी. आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जंग-सूक अयोध्या में अपनी एक पूर्व रानी के स्मारक का शिलान्यास भी करने वाली हैं. 

खबरें और भी:-

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

पीपीएफ अकाउंट से मिल सकते हैं अनेक फायदे, इस तरह खोलें अपना खाता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -