अगस्त में त्योहारों के चलते सरकारी कार्यालयों में रहेगा 12 दिन का अवकाश
अगस्त में त्योहारों के चलते सरकारी कार्यालयों में रहेगा 12 दिन का अवकाश
Share:

मदनगंज-किशनगढ़ : छुट्टियां किसे अच्छी नहीं लगती. एक साप्ताहिक अवकाश के बाद भी कर्मचारियों का मन करता है कि और छुट्टियां मिले तो मजा आ जाए . ऐसे छुट्टी प्रेमी कर्मचारियों की मन की मुराद अगस्त माह में पूरी होने जा रही है क्योंकि अगस्त में कुल मिलाकर 12 दिन का अवकाश मिलेगा. अगस्त में दफ्तरों में सिर्फ 19 दिन ही सरकारी काम होगा.

बता दें कि सावन के माह में इस बार 12 से ज्यादा तीज-त्योहार आएंगे .इसके अलावा 15 अगस्त और अन्य जयंतियां भी आएंगी .इस कारण अगस्त में सरकारी दफ्तरों में 12 दिन का अवकाश रहेगा.अगस्त में त्योहारों की शुरुआत 7 अगस्त को राखी से होगी. इस दिन सावन का आखिरी सोमवार भी है. वहीं 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के साथ ही जन्माष्टमी भी एक ही दिन है.इसके अलावा माह के दूसरे और तीसरे शनिवार के साथ ही साप्ताहिक रविवार का अवकाश तो है ही.

उल्लेखनीय है कि सरकारी कर्मचारियों को अगस्त माह में तीन दिन का एक साथ अवकाश का भी लाभ मिलेगा.5 अगस्त को शनिवार, 6 को रविवार और सात अगस्त सोमवार को राखी का अवकाश रहेगा. अगस्त माह का कैलेंडर सरकारी कर्मचारियों में अभी से ख़ुशी का संचार कर रहा है. कई लोग अभी से छुट्टियों का प्लान बनाकर यात्रा टिकट बुक करने का विचार कर रहे है.

यह भी देखें

किंगफिशर कैलेंडर की गर्ल रह चुकी है ये हॉट मॉडल, देखिए तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -