चुनाव की तैयारी  में जुटी बीजेपी,गुजरात में जेटली,  कर्नाटक  में जावड़ेकर बने प्रभारी
चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी,गुजरात में जेटली, कर्नाटक में जावड़ेकर बने प्रभारी
Share:

नई दिल्ली : गुजरात और कर्नाटक और हिमाचल में होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए भाजपा अभी से जुट गई है. कर्नाटक और गुजरात में चुनाव जीतना बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बने हुए हैं.इसलिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को कर्नाटक को विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया गया है. बता दें कि गुजरात विधानसभा की कार्य अवधि 22 जनवरी, 2018 और कर्नाटक विधानसभा की कार्य अवधि 28 मई, 2018 को समाप्त होगी. केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है . हिमाचल प्रदेश में भी अगले साल चुनाव हैं.

उल्लेखनीय है कि पार्टी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने चार केंद्रीय मंत्रियों-- नरेंद्र सिंह तोमर, निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह और पी पी चौधरी को गुजरात चुनाव के लिए सह प्रभारी नियुक्त किया है. इसके तहत केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल कर्नाटक चुनाव के सह प्रभारी होंगे. जबकि केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है . हिमाचल प्रदेश में भी अगले साल चुनाव हैं.

बता दें कि इन तीनों राज्यों में भाजपा का सीधा मुकाबला कांग्रेस से है.भाजपा दो दशक से अपने गढ़ गुजरात में सत्ता में है.गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का गृह प्रदेश है.यहां दोनों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. जबकि कर्नाटक और हिमाचल में कांग्रेस सत्तासीन है. कर्नाटक में बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येद्दयुरप्पा को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश कर दिया है.वहीं पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने अबतक मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है, जहाँ कांग्रेस के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सत्तारूढ़ हैं.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

मीरा-भाईंदर महानगरपालिका में भाजपा को मिला पूर्ण बहुमत

भाजपा के खिलाफ विपक्षी हो रहे एकजुट, ट्विटर पर सामने आई फोटो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -