BJP नेता ने की ऐसी सिफारिश, कि स्वीकृत हुई तो कई CM नहीं लड़ सकेंगे चुनाव
BJP नेता ने की ऐसी सिफारिश, कि स्वीकृत हुई तो कई CM नहीं लड़ सकेंगे चुनाव
Share:

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता अश्वनी उपाध्याय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिखा। इस दौरान उन्होंने बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए जस्टिस वेंकटचलैया की सिफारिशों को लागू करने की बात कही। उन्होंने मांग की और कहा कि बढ़ती जनसंख्या एक बड़ी परेशानी है इसे रोका जाना जरूरी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि दो बच्चे पैदा करने वालों को प्राथमिकता देने वाले इस कानून को लागू किया जाए जिससे जनसंख्या पर रोक लगे।

उनका कहना था कि कानून कम से कम चुनाव लड़ने, राजनीतिक पार्टी बनाने और सरकारी मदद लेने के ही साथ शासकीय नौकरी करने वालों पर यह कानून लागू हो। उन्होंने कहा है कि जिस कानून की बात वे कर रहे हैं वह न्यायमूर्ति वेंकटचलैया की सिफारिश से जुड़ा हुआ है और इसके लिए वे सर्वोच्च न्यायालय तक जाऐंगे।

इस कानून में दो बच्चों वालों को ही राजनीति, नौकरी आदि में महत्व देने की बात है। गौरतलब है कि नेशनल कमीशन टू रिव्यू द वर्किंग आॅफ काॅन्स्टिट्युशन द्वारा 1 मार्च 2002 को जनसंख्या नियंत्रण को लेकर रिपोर्ट प्रस्तुत की गई थी। जनसंख्या नियंत्रण हेतु कानून बनाने के ही साथ संविधान में संशोधन करने को लेकर कहा है। माना जा रहा है कि उपाध्याय की मांग बहुत महत्वपूर्ण है। यदि उनकी बातें पर ध्यान दिया जाता है तो फिर जो नेता अभी मुख्यमंत्री हैं वे आगे चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

बीएमसी चुनाव : बदल रहे बीजेपी -शिव सेना के सत्ता समीकरण

कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की इस्तीफे की मांग

Isha Yoga Shivaratri 2017: पीएम मोदी ने किया 112 फ़ीट ऊँची शिव प्रतिमा का अनावरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -