कल मैदान में उतरते ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे 'पुजारा'
कल मैदान में उतरते ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे 'पुजारा'
Share:

भारत और श्रीलंका के मध्य 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जा रहा हैं. पहला दिन बारिश और ख़राब रोशनी के कारण प्रभावित रहा, जबकि दूसरा दिन भी इसी की भेंट चढ़ कर रह गया. फिलहाल आज मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने लंकाई टीम को 294 रन  पर समेट दिया और लंकाई टीम ने 122 रन की बढ़त बनाई. आज का खेल समाप्त हो चूका हैं. भारत ने 1 विकेट शिखर धवन का खोया, उनके बाद बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा आये, जो कि अब कल मैच के पांचवे दिन मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरने के साथ ही एक अनूठे रिकॉर्ड को अपने नाम करते हुए नजर आयेंगे. वे कल मैदान में उतरने के साथ किसी एक टेस्ट में पांचों दिनों तक बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. वे ऐसा कारनामा करने वाले क्रिकेट इतिहास के 9वें खिलाड़ी बन जाएंगे.

क्रिकेट के 140 साल के इतिहास में ऐसा केवल 9वीं बार होगा, जब कोई बल्लेबाज टेस्ट मैच के पांचों दिन खेलेगा. वे विश्व स्तर के 9वें और भारत के तीसरे खिलाड़ी होगे. उनसे पहले एमएल जैसिम्हा और रवि शास्त्री के नाम ये रिकॉर्ड रहा है. इसके अलावा टेस्ट मैच में लगातार पांच दिन तक क्रीज पर उतरने वाले बल्लेबाजों में एमएल जैसिम्हा, रवि शास्त्री के अलावा जी बॉयकॉट, के ह्यूजेस, ए लांब, एक ग्रिफ़िथ, एक फ्लिंटॉफ और ए पीटरसन का नाम शामिल है.

मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी में भारतीय टीम ने पहली पारी की तरह अपने फैंस को नाराज नहीं किया, और भारतीय सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल ने आज मैच के चौथे दिन जमकर लंकाई गेंदबाजों की खबर ली. दोंनो ने पारी की शरुआत से ही विपक्षी टीम पर हमला बोले रखा. और पहले विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी निभाई. शिखर धवन 94 (116) एक मात्र आउट होने वाले गेंदबाज रहे. भारत का स्कोर खेल ख़त्म होने तक 1 विकेट पर 171 रन रहा.

यें भी पढ़ें-

BPL- खुलना टाइटंस ने जीता मैच

त्रिकोणीय सीरीज की मेजबानी करेगा श्रीलंका

ISL 2017: पहला मैच खेल रही इस टीम ने नॉर्थईस्ट को ड्रॉ पर रोका

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -